अब शिक्षा के लिए नहीं जाना होगा छात्रों को दूर, फ़रीदाबाद के इस क्षेत्र में बनने जा रहा है केंद्रीय विद्यालय

एमएलए-एमपी आते रहेंगे जाते रहेंगे लेकिन आपने मुझे नेता बनाया है। अगर आप 2009 का चुनाव मुझे न जिताते तो मैं वहां नहीं होता, जहां आज हूं। यह बात केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कही। वह तिगांव में जैलदार चौपाल के अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे।उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों की मांग पर केंद्रीय विद्यालय लाने के लिए हर संभव प्रयास करने का वादा किया। उन्होंने कहा कि तिगांव क्षेत्र के विकास के लिए मैं और राजेश भाई मिलकर प्रयास कर रहे हैं। हमारा काम आपको जरूर दिखाई देगा। श्री गुर्जर ने मौके पर ही चौपाल में एक हॉल बनाने के लिए बजट देने की भी सहमति दे दी। उन्होंने कहा कि मैं आज जो भी हूं, वह आपकी वजह से हूं। मैं भाई राजेश नागर मिलकर तिगांव के विकास में लगे हैं। फिर भी आपको जब भी कोई जरूरत हो, तब मुझसे मिल सकते हैं।


इस अवसर पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि तिगांव में आयोजित प्रगति रैली अब तक के ऐतिहासिक रैली रही है, जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक कलम से हमारी सारी मांगे मान ली हैं। जिन पर बहुत जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। श्री नागर ने कहा कि इन मांगों में खेड़ी रोड़ फोर लेन बनना, तिगांव से मंझावली फोरलेन, आईटीआई का उद्घाटन करना आदि हमारी सभी विकास की संबंधी मांग मुख्यमंत्री श्री खट्टर ने मान ली है और जल्द ही इन विकास कार्य पर काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल हरियाणा के ऐसे पहले मुख्यमंत्री हैं जो सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान विकास कार्य करवा रहे हैं। उनके यहां पर पक्ष-विपक्ष में कोई भेदभाव नहीं है। वह सभी 90 विधानसभाओं के मुख्यमंत्री हैं।


विधायक राजेश नागर ने भी केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से तिगांव क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय अथवा सैनिक स्कूल दिलवाने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि तिगांव क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय की महत्वपूर्ण मांग है लेकिन केंद्र से संबंधित इस मांग को मंत्री जी के सहयोग से ही पूरा किया जा सकता है। श्री नागर ने कहा कि तिगांव क्षेत्र शिक्षा के मामले में बड़ी तेजी से तरक्की कर रहा है। जिसके कारण हमारे बच्चों को उच्च और तकनीकी शिक्षा के लिए दूर दराज नहीं भटकना पड़ेगा।

इससे पहले यहां पहुंचने पर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर एवं विधायक राजेश नागर का स्थानीय लोगों ने पगड़ी बांधकर स्वागत किया। दोनों ने यहां विजिटर रजिस्टर में अपने विचार भी लिखे। इस अवसर पर रिन्कू सरपंच, रघुबीर जेलदार, महिपाल आर्य सरपंच, रामजीत नागर, दयानंद नागर, जगत आर्य, मास्टर रतिचंद नागर, जिले थानेदार, हरीचंद सरपंच, राजेन्द्र नागर, मास्टर धर्मवीर, विक्रम सरपंच, देवराज नागर, योगेन्द्र नागर, कृष्ण, हेम अधाना, योगेश अधाना आदि सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago