Categories: Faridabad

फरीदाबादवासी हो जाए सावधान, बढ़ने लगे है महामारी के केस, क्या बंद हो जाएंगे स्कूल

लोगों की लापरवाही के कारण फिर से करो ना संक्रमण बढ़ने लगे हैं ।आपको बता दें कि एक ही सप्ताह के अंदर संक्रमण के एक्टिव केस लगभग दोगुने हो गए हैं ।4 अप्रैल तक फरीदाबाद में एक्टिव के 28 थी जो अब बढ़कर 7:00 तक पहुंच गए हैं ।कोरोना के मामले होने के कारण साथ ही सभी पाबंदियां कम हो गई है।


जिससे लोग लापरवाही बरत रहे हैं कुछ राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इनमें हरियाणा व दिल्ली शामिल भी है।करो ना के कारण दोबारा से दिल्ली में केस बढ़ गए हैं ।और फरीदाबाद की इन दिनों संक्रमण के समीप है कुछ दिन से नहीं मिलने वाले केस 10 है ।अभी करोना काल की स्थिति नियंत्रण है परंतु लोगों को सतर्कता बरतनी होगी ।

इसके साथ ही सर्विलांस पर रखे गए लोगों की संख्या में भी इजाफा होता देखा गया है। कोरोना संक्रमित संपर्क में आने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ी है।स्वास्थ्य विभाग करुणा शंकर नित लोगों को सर्विलांस पर रखता है ।


अप्रैल तक सर्विलेंस पर रखी गई लोगों की संख्या भाई इंटरवेंड भेज दे 383 थी जो अब बढ़कर 593 हो गई है ।रिकवरी रेट में हल्की गिरावट देखने को मिली है। रिकवरी रेट 99.40 से घटकर 99.37 पर आ गया है। डिप्टी सिविल सर्जन डॉ राम भक्तों ने बताया कि करो ना संबंधित आंकड़ों में भी देखा गया है।बदलाव स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को फरीदाबाद में करुणा के नए 5 नए मरीज मिलने की पुष्टि की है ।और साथ ही 5 लोग संक्रमण मुक्त घोषित किए गए हैं।लगभग 2 महीने से फरीदाबाद में किसी करो ना संक्रमित की मौत नहीं हुई है ।


अप्रैल में अभी तक मिलने वाले कुछ मरीज की संख्या 67 पहुंच गई है ।इनमें से 32 मरीज 3 दिन में ही ठीक मिले हैं।सोमवार को 602 नए सैंपल लिए गए हैं 862 मरीजों की रिपोर्ट जोकि मिलनी बाकी है ।इन सभी स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने फैसला किया है।कि सभी पॉजिटिव मरीजों की सैंपल डब्ल्यू जीएस करवाए जाएंगे।स्वास्थ्य निदेशालय की तरफ से इसके लिए निर्देश जारी किए जाएंगे ।कुछ देशों में करोना के नए वेरिएंट की पुष्टि भी हुई है ।इसे देखते हुए सरकार की ओर से कई राज्यों में अलर्ट भी जारी किया गया है।

deepika gaur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago