Categories: Faridabad

फरीदाबाद में पटवारी की एक गलती पड़ गई भारी, विजिलेंस ने करी कार्यवाही, मुकदमा दर्ज

फरीदाबाद की कल्पना चावला पार्क के इंतकाल को गलत तरीके से चढ़ाने के चलते अब चेतराम पटवारी खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है ।आपको बता दें कि अब इस मामले में विजिलेंस की टीम ने सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों से पूछताछ भी शुरू कर दी है और उसने पुराने रिकॉर्ड खंगालने शुरू कर दिए है ।

आपको यह भी बता दे कि इस सिटी पार्क पर कुछ लोगों ने दावा किया कि है उनकी जमीन पर बना हुआ है जिसके बाद उन लोगों ने अदालत का दरवाजा खटखटाया और अदालत से उन्हें निश्चित ही न्याय मिला । इसके बाद यह फैसला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया और साल 2014 में सुप्रीम कोर्ट में नगर निगम केस हार गया ।

विजिलेंस की जांच रिपोर्ट के अनुसार पार्क की जमीन खसरा नंबर 137 में आती है। साल 1980-81 तक खसरा राजस्व रिकार्ड में काम्प्लेक्स देह शामलात के तहत दर्ज है। पार्क के जिस हिस्से पर विवाद है, उसमें बिहारी लाल नाम के व्यक्ति ने भूस की टाल व मशीन लगाई हुई थी। काम्प्लेक्स ने जमीन खाली करने के लिए कहा तो बिहारी लाल ने स्थानीय अदालत में मुकदमा दायर कर दिया। अदालत ने बिहारी लाल से जमीन खाली कराने पर रोक लगा दी।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ही इस साल 2022 फरवरी में प्रशासन ने याचिकाकर्ता को कब्जा दिला दिया लेकिन उसके अगले ही दिन जिला प्रशासन ने उसकी चारदीवारी गिरा दी जिसके बाद याचिकाकर्ता ने अदालत का दरवाजा फिर से खटखटाया । अब 8 मार्च को अदालत ने बल्लमगढ़ तहसीलदार को 1 महीने के अंदर उसका कब्जा दिलाने का आदेश दिया और उसके बाद इस पूरे मामले को विजिलेंस की टीम को सौंप दिया गया ।


विजिलेंस की टीम ने पाया कि इस मामले में पटवारी स्तर के कई अधिकारी एवं कर्मचारी दोषी है ।पटवारी की गलत इंतकाल के कारण उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया और कहीं ना कहीं इसी कारण निगम इस केस को अदालत में हारती रही ।
अब पूरे मामले में विजिलेंस की टीम पटवारी चेतराम से पूछताछ करेगी कि यह गलती कैसे हुई

deepika gaur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago