Categories: Faridabad

फरीदाबाद के हीरो : यह रील लाइफ के नही रियल लाइफ सुपर हीरो है शहर के ये लोग, लोगो की बचाई जान

फरीदाबाद में लगातार कोई न कोई हादसा देखने को मिलता है। ऐसे में बात करें सीवर के गड्ढों की तो जगह-जगह सीवर के मेनहोल खुले हुए हैं और उनमें कई जाने भी जा चुकी है। कई बार तो हादसे होते होते भी बचे हैं लेकिन बता दें कि यह गड्ढे लगातार जानलेवा बन रहे हैं। और कुछ नहीं यह अफसरों की लापरवाही का नतीजा देखने को मिलता है।लेकिन आज भी कुछ ऐसे किरदार है जो एक जान बचाने का जरिया बनकर समय पर पहुंच जाते हैं।


आपको बता दें की कुछ ऐसे किरदार है जिनके लिए तारीफ शब्द भी बहुत छोटा सुनने को मिलता है। यह किरदार फरीदाबाद के उन नौजवानों के हैं जिन्होंने कुछ ही सेकंड में बच्चे को मरने से बचा लिया। जी हां हम बात कर रहे हैं शहर के उस पहले शख्स की जिसने एक बच्चे की जान सेकंड में बचा ली ।


शहर के पहले हीरो नोनी धवन जिनका अपने वीडियो वायरल होता देखा होगा।लेकिन उनका शायद चेहरा आपको पहचान में नही आया होगा। हम बात कर रहे हैं हाल ही वायरल हुए nit-5 के वीडियो की जिसमें खुले मेनहोल में 5 साल का बच्चा गिर जाता है। और कुछ ही सेकंड में नोनी धवन उसे बचा लेता है ।


माही ना केवल नोनी धवन बल्कि कुछ और लोग हैं।जो हीरो कहलाने के काबिल है जी हां हम बात कर रहे हैं। दूसरी घटना की जिसमें 2 हीरो हैं नकुल और राजकुमार यह दोनों वह शख्स हैं।जिन्होंने सेहतपुर चेतन मार्केट में सीवर के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरे बच्चे को बचाने के लिए दौड़ लगा दी सीढ़ी लगाकर उसे बाहर निकाल लिया।

इन युवकों ने भी नगर निगम से मांग की है कि खुले मेनहोल और गड्ढों की समस्या का समाधान किया जाना चाहिए।
नोनी धवन से बात करने पर पता चला कि एनआईटी पांच नंबर स्थित बांके बिहारी मार्केट के सामने गली में सीवर का ढक्कन कई दिनों से गायब था। लोगों ने आस पास ईट रख दी थी।20 मार्च को 5 साल का बच्चा इस मेन हॉल में जा गिरा।


इस बीच प्राइवेट जॉब करने वाले नोनी धवन अपने घर का एसी ठीक करवाने के लिए मकैनिक को बुलाने जा रहे थे। बच्चे के चिल्लाने की आवाज सुनकर वह रुके और सीवर से उसे बाहर निकाल लिया। जिसने भी यह देखा वह नोनी की तारीफ किए बिना ना रुक सका।


आपको बता दें कि जिन दो युवकों की हम बात कर रहे हैं जिन्होंने सेहतपुर से एक बच्चे को बचाया वह और कोई नहीं नकुल और राजकुमार है। ऐसा ही मामला 15 अप्रैल को सेहतपुर चेतन मार्केट के पास हुआ सीवर के लिए खोदे 20 फीट गहरे गड्ढे में एक बच्चा गिर गया।


यहां रहने वाले नकुल बताते हैं कि आवाज सुनकर मैंने अपनी दुकान बंद की और मौके पर पहुंचा दुकान पर काम करने वाला राजकुमार भी वहां आ गया। पड़ोस की दुकान में से सीढ़ी लाए और बच्चे को बाहर निकाला।


राजकुमार ने बताया कि ठेकेदार ने सिविल लाइन डालने के लिए कई दिन से गड्ढे खुदवा रखा है। लेकिन सुरक्षा के कोई उपाय नहीं किया। ऐसे में समस्या का समाधान किया जाना चाहिए। लोगों ने कहा कि इन युवकों ने समय रहते बच्चों की जान बचा ली लेकिन में धूल और गड्ढे खतरा बने हुए हैं इस और ध्यान देना चाहिए।

deepika gaur

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

1 day ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago