Categories: Faridabad

ग्रेटर फरीदाबाद की जर्जर सड़को की दशा में आएगा सुधार, आश्वाशन नही होगा काम

फरीदाबाद में अगर सड़कों की बात की जाए तो सड़कों के नाम पर गड्ढे देखने को मिल जाएंगे।जनप्रतिनिधि और अधिकारी आमजन को आश्वस्त करते रहते हैं कि जल्द काम शुरू होगा। वैसे यह सड़क नगर निगम के अधीन आती है। बारिश का दौर शुरू होने वाला है। इस दौरान कहा जाने लगा कि सड़क बनाने का काम एफएमडीए को दिया जाएगा। फिर जानकारी दी गई कि सड़क को एफएमडीए ने टेक ओवर कर लिया है।

अब जल्द टेंडर होंगे, सड़क उच्च गुणवत्ता की बनेगी। इस तरह प्रशासनिक अधिकारियों के दावों और जनप्रतिनिधियों की बयानबाजी का समय बीत चुका है, पर सड़क बनने का शुभ मुहुर्त कब निकलेगा, यह पता नहीं है। अब इतने लंबे समय से खराब सड़क की मरम्मत तो की ही जा सकती थी ताकि वाहन चालकों को परेशानी नहीं होती।


लेकिन एक बार फिर अधिकारी आश्वासन देते हुए नजर आ रहे हैं कि ग्रेटर फरीदाबाद की खस्ता हाल सड़कों की विशेष मरम्मत कराई जाएगी। फरीदाबाद महानगर प्राधिकरण की ओर से टेंडर जारी भी कर दिया गया है।10 मई 10 टेंडर खुलने के बाद काम शुरू कर दिया जाएगा।


इन पर करीब ₹7000000 खर्च किए जाएंगे। आपको बता दें कि ग्रेटर फरीदाबाद में करीब छोटी-बड़ी कक्षा सोसाइटी या है। इनमें करीब डेढ़ लाख से अधिक लोग निवास करते हैं और रोजाना यहां से आना जाना भी करते हैं लेकिन उनका कोई निवारण नहीं निकल पा रहा है।


क्षेत्र को सड़के हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण से फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण को ट्रांसफर होने के बाद भी जर्जर हालत में है। लोग खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत कराने के लिए दोनों विभागों के लिए अधिकारियों से मिल चुके हैं ।सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर चुके है।


लोगों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण ने मंगलवार को सड़कों की विशेष मरम्मत के लिए टेंडर जारी कर दिए थे। इनमें अमोलिक चौक से एमडीपीएस चौक, एनडीपीएस शौक से बीपीटीपी चौक, बीपीटीपी चौक से डीपीएस स्कूल चौक और डीपीएस स्कूल से वर्ल्ड स्ट्रीट रोड शामिल है।


इसके काम जल्द शुरू कर दिए जाएंगे सुधीर राजपाल सीईओ एफएमडीए ने बताया कि ग्रेटर फरीदाबाद के लोगों की खस्ताहाल सड़कों को लेकर कई बार शिकायत मिल चुकी है गंभीरता से काम शुरू कर दिया जाएगा टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद काम शुरू कर दिया जाएगा

deepika gaur

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

3 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago