Categories: Faridabad

फरीदाबाद की बसों में सफर करने के लिए नहीं होगी कैश की जरूरत, क्रैडिट डेबिट कार्ड से मिलेगी टिकिट



रोडवेज बसों में लोग आने जाने में काफी परेशान होते हैं लेकिन अब उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है कहीं ना कहीं परेशानी का कारन कैश बना होता है क्योंकि लोग आने जाने में कैश का काम इस्तमाल करते है। तो अब लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि बल्लभगढ़ रोडवेज बसों में मई के पहले सप्ताह तक बसों में टिकट सेवा शुरू कर दिया जाएगा।


आने जाने के लिए बल्लभगढ़ बंशीपुर में भी मशीन आ चुकी है। इससे कार्ड से भी लोग इस्तेमाल कर सकेंगे और खरीद सकेंगे। जैसे कि क्रेडिट कार्ड ,डेबिट कार्ड और फोन के जरिए यह सुविधा का इस्तेमाल किया जा रहा है।

बल्लभगढ़ रोडवेज बसों में टिकट सेवा शुरू की जाएगी।मई के पहले सप्ताह तक यह सेवा शुरू होने की उम्मीद है। सरकार की और परिचालकों को ई टिकट मशीन दी जाएगी। सभी मशीन में किराया तथा स्टेशन के नाम फीड किए जा चुके हैं।


आपको बता दें कि टीम के आने से पहले उनको द्वारा मशीन को चार्ज करने के लिए चार्जिंग प्वाइंट का कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा।फरीदाबाद के अलावा कई अन्य जगहों पर भी टिकट मशीन पहुंच चुकी है। जैसे कि चंडीगढ़ सोनीपत भिवानी सिरसा बस करनाल आदि में ही टिकट की मशीन पहुंच चुकी है। मई के पहले सप्ताह में टिकट मशीन चालू कर दी जाएगी ।


इस मशीन का इस्तेमाल कुछ इस तरीके से होगा कि परिचालक को मशीन के अंदर जगह का नाम डालना होगा यात्रियों के पास अगर नगर नहीं है तो भी यह मशीन इस्तेमाल में आ सकती है। यात्री बिना कैश के भी डेबिट क्रेडिट कार्ड से एक का भुगतान कर सकेगा। जिले के सभी रूटों पर चलने वाली बसों में इसका समान होगा।


103 बसों में होगी डिपो के 8 कर्मचारी को इस मशीन के बारे में ट्रेनिंग दी जा चुकी है। जो अन्य परिचालकों को लेंगे इस मशीन के इस्तेमाल से परिचालकों को सुविधा होगी डिपो में 154 मशीनें आ चुकी हैं। जिन्हें शुरू करने के लिए टीम आने वाली है।
बजाज ने बताया कि रोडवेज द्वारा 30 श्रेणियों में फ्री बस सेवाएं दी जा चुकी है यदि उन श्रेणियों के अंदर आने वाले लोग यात्रा करते हैं तो उन्हें भी ₹0 की टिकट दी जाएगी मशीन में उनकी जानकारी डालने के बाद सुनने रुपए की टिकट मिलेगी ताकि चेकिंग टीम को दिखा सकें

deepika gaur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago