Categories: Faridabad

फरीदाबाद से नोएडा तक लिंक रोड जोड़ने की तैयारी, दो सड़को को बनाया जाएगा मास्टर रोड


फरीदाबाद में काफी सड़कों का निर्माण किया जा रहा है।वही दो सड़कों के मास्टर रोड के रूप में विकसित करने के लिए योजना बनाई जा रही है। इसके लिए सैनिक कॉलोनी और पाली से ग्रेटर फरीदाबाद को नोएडा के लिए लिंक रोड से जोड़ने की तैयारी है।इसके लिए परामर्शदाता को रखा जाना है।


इस कार्य के लिए सात एजेंसी सामने आई है।जो जल्द ही यह काम शुरू करेगी और जिसमें से एक कंपनी को यह काम सौंप दिया जाएगा। इस कार्य के निर्माण के लिए निर्माण विभाग विस्तृत परियोजनाएं रिपोर्ट तैयार कराने जा रहे हैं। फरीदाबाद को दो अलग-अलग लिंग रूप से बाटा गया है।इसमें एनआईटी क्षेत्र और दूसरा ग्रेटर फरीदाबाद है।इसका परमुख कारण रेलवे एनआईटी और सेक्टर में अलग अलग हो जाते हैं।


एनआईटी क्षेत्र के लोगों को अगर सेक्टर 12 या ओल्ड फरीदाबाद जाना हो तो उन्हें ज्यादातर नीलम बाटा और एनएचपीसी रेलवे और ब्रिज का प्रयोग करना पड़ता है जाने के लिए लोगों को हाईवे और नहर को पार करना होता है।जहां पर काफी जाम लगा होता है लेकिन अक्सर का दोनों पर कई जगह बनवा रही है। जिससे शहर की यातायात तिथि बेहतर बनी रहेगी लेकिन एनआईटी और ग्रेटर फरीदाबाद के बीच यातायात बेहतर करना आसान नहीं है।


हाईवे पर लगे जाम से लोगों को काफी मुश्किलें उठानी पड़ती है जिसमें पश्चिम फरीदाबाद एनआईटी के अंतिम छोर को पूर्व फरीदाबाद यानी ग्रेटर फरीदाबाद से जोड़ा जाएगा। एनआईटी के लोगों को अगर ग्रेटर फरीदाबाद या नोएडा जाना हो तो उन्हें काफी मुश्किलें उठानी पड़ती है इतना ही नहीं बल्कि उन्हें दूसरे रास्तों का भी सहारा लेना पड़ता है।लोक निर्माण विभाग के अधिकारी ने बताया कि एक कंपनी को परियोजना परामर्शदाता के रूप में रखा जाएगा


कंपनी दोनों इलाकों को सुगमता से जोड़ने के लिए रिपोर्ट डीपीआर तैयार करेगी।इसमें किस तरीके से सड़कों का निर्माण किया जाए तो उसे को एनआईटी औरं ग्रेटर फ़रीदाबाद को जोड़ने के लिए कनेक्टिविटी बनाई जा सकेंगे।

परियोजना के पूरा होने के बाद लोगों को फायदा होगा।
प्रदीप सिंह कार्यकारी अभियंता लोकनिर्माण विभाग ने बताया कि एनआईटी और पाली से ग्रेटर फरीदाबाद नोएडा को जोड़ने की योजना है। इसके डीपीआर बनाने मदरसा रखने के लिए निविदा जारी की थी। इसके लिए साथ एजेंसी सामने आई हैं जल्द ही एक एजेंसी को काम सौंप दिया जा सकते हैं।

deepika gaur

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

8 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago