Categories: Faridabad

फरीदाबाद में विधायक नरेंद्र गुप्ता ने सुनी लोगों की समस्याएं,सबसे अधिक पेयजल का संकट आया सामने

फरीदाबाद में विधायक काफी अच्छा कार्य करते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में विधायक नरेंद्र गुप्ता लोगों की समस्याएं ज्यादातर सुनते हैं। इस बार शुक्रवार को उन्होंने एक बैठक ली जिसमें उन्होंने लोगों की काफी सारी समस्याएं सुनी। जिसमें काफी सारे लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे और सबसे ज्यादा समस्या पेयजल संकट को लेकर सामने आई।

विधायक ने लोगों की काफी समस्याएं सुनी वही लोग वहां पर आधार कार्ड पेंशन फॉर्म आदि सत्यापित कराने भी आए थे। विधायक ने लोगों की समस्याएं ना केवल सुनी बल्कि उन्हें सुनकर नगर निगम व अन्य विभागों के अधिकारियों को उन समस्या का समाधान करने के निर्देश भी दिए।


कई लोगों ने उन्हें तोहफे देकर अपनी खुशी जताई। सेक्टर 16 के रहने वाले दिनेश कुमार ने और उनके साथियों ने भी विधायक को गुलदस्ता दिया। कि उन्होंने उनके यहां की सड़क बनवा दी है इसके लिए वह उनके आभारी हैं लेकिन अब यहां पर पेयजल का संकट बड़ा बना हुआ है। पेयजल एक बड़ी समस्या है इसका समाधान किया जाए।अभी उनकी समस्या का समाधान भी नहीं हुआ है

कि इसी दौरान सेक्टर-19 से आने वाले दिनेश कुमार, दिवान जैन, चरणजीत सिंह बताते हैं कि उनके यहां राधा गार्डन में दो बार बोर हो चुके हैं। एक बोर में तो पानी ही नहीं निकला। दूसरे में नगर निगम के अधिकारियों ने लाइन को और नीचे पहुंचाने से मना कर दिया है।


निगम अधिकारियों का कहना है कि उनके पास 500 फुट की गहराई तक बोर करने के लिए सामान नहीं है। इसी तरह से सेक्टर-4,पटेल नगर के रहने वाले संजय शाह का कहना है कि उनके यहां ट्यूबवेल लगा हुआ है, यहां पर बस स्टार्टर और मोटर लगाने की जरूरत है।


लोगों की शिकायत सुनी विधायक गुप्ता ने सुनने के बाद नगर निगम ओल्ड जोन के अधिकारियों से मौके पर जाकर रिपोर्ट तैयार करवाने के निर्देश दिए। विधायक ने बताया कि गर्मी का मौसम होने के कारण बिजली कट लगते हैं। बिजली कटौती होने के कारण पेयजल संकट भी बना हुआ है। जल्दी ही कई नए ट्यूबवेल शुरू होने वाले इसके बाद पेयजल संकट नहीं रहेगा।


इसके चलते कई लोगों ने विधायक का धन्यवाद भी किया। सेक्टर 8 के रहने वाले सुनील जांगड़ा ने विधायक का धन्यवाद किया और बताया कि वहां पर इंटरलॉकिंग टाइल लगवाई गई है। वही नहर पार के रहने वाले सत्यवान ने विधायक से मांग की कि उनके बेटे की आंख खराब है।यदि विधायक उनकी मदद कर सके तो सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग से 1600 रुपये मासिक पेंशन मिल जाएगी।


विधायक ने उनके आवेदन को तुरंत अपने निजी सचिव वे आनलाइन एप पर अपलोड करने के लिए निर्देश दिए। अजरौंदा के ओमप्रकाश ने विधायक को बताया कि उनकी बेटी की उम्र 18 वर्ष हो चुकी है। यदि वे उनके फार्म को सत्यापित कर दें, तो सरकार से 31 हजार रुपये मिल जाएंगे। विधायक ने दोनों की समस्या को दूर कर दिया।

deepika gaur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago