Categories: Faridabad

फरीदाबाद की सड़कों पर होगा बड़ा खर्चा, करीब 150 करोड़ की लागत से बनेगा स्मार्ट शहर

फरीदाबाद में सड़कों के बुरे हाल है। ऐसे में लोगों को काफी समस्या होती है। अगर बात करें शहर के अन्य हिस्सों में हिस्सों की तो उनमें नेटवर्क कनेक्टिविटी की काफी समस्या है।तो फरीदाबाद के फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण ने एक फैसला लिया कि वह शहर के अन्य हिस्सों में करीब 17 किलोमीटर नेटवर्क की कनेक्टिविटी करेगा।इसमें हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और नगर निगम का सहयोग लाया जाएगा। इस प्रोजेक्ट पर तकरीबन डेढ़ सौ करोड़ का खर्चा आएगा इसके लिए प्रदेश सरकार ने भी हरी झंडी दे दी है।।


आपको बतादे की बैटरी फरीदाबाद की सभी सड़कें ज्यादातर टूटी हुई है। वही आईएमटी की तीन सड़कों को बनाया जाएगा और ग्रेटर फरीदाबाद को बायपास सड़क से अन्य सड़क की कनेक्टिविटी करने के लिए जोड़ा जाएगा। बायपास रोड से बेहतर जुड़ाव के लिए खेड़ी पुल से जसाना सड़क को बनाने का जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। सेक्टर 87/88 डिवाइडिंग रोड और अमोलिक चौक से मॉडर्न डीपीएस स्कूल तक करीब 12.5 मीटर का निर्माण होगा।

इसके लिए एफएमडीए की ओर से तीनों सड़कों के टेंडर पास कर दिए गए हैं।इनके निर्माण पर करीब 26.57 करोड़ खर्च होंगे।
इन सभी कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने का पहले भी लक्ष्य रखा गया था इस बार 31 जुलाई तक में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इससे 75 मीटर रोड बनाने के लिए एमडीएनए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली है। इसे 90 दिनों में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इतना ही नहीं बल्कि सेक्टर 88 के पास ही एक अस्पताल है।

जिसको जल्द से जल्द पूरा करने का निर्णय भी लिया गया है। इसके अलावा सेक्टर 87 88 जोकि डिवाइडिंग रोड है।उसको भी बनाने का कार्य जल्द से जल्द शुरू कर दिया जाएगा और साथ ही मॉडर्न डीपीएस ,बीपीटीपी चौक से डीपीएस स्कूल चौक तक करीब 12.5 किलोमीटर तक सड़क बनाई जाएगी। इसके अलावा ग्रेटर फरीदाबाद की अन्य सड़क है।


नहरपार ज्यादातर सड़कें जर्जर हो चुकी है जिनको बनाने का कार्य लगभग चालू है अब उन्हें भी ठीक करने का निर्णय ले लिया गया है ताकि ग्रेटर फरीदाबाद में रहने वाले लोगों को एनआईटी से बेहतर कनेक्टिविटी मिल सके इसके साथ ही सूरजकुंड रोड, अंखिर चौक, सेक्टर 19 मार्केट की रोड, सेक्टर 28 को जोड़ने वाली स्मार्ट रोड,सेक्टर 17 ,18, 19 की रोड समेत कई अन्य रोड को भी बनाने की योजना है।


एन डी वशिष्ठ मुख्य अभियंता एम एस एस एम डी ए एफएमडीए द्वारा बताया गया कि डेढ़ सौ करोड रुपए की कृति स्वीकृति मिल गई है इससे शहर के विभिन्न सड़कों का निर्माण किया जाएगा कई विभाग का सहयोग लिया जाएगा

deepika gaur

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

18 hours ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago