गर्मी ने किया बुरा हाल,ऊपर से फरीदाबाद की शानदार सुविधाएं बना रही है जनता को लाचार

ग्रेटर फरीदाबाद के बीपीटीपी पार्क सेक्टर-81 निवासी इन दिनों बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं। इस 45 डिग्री तापमान वाली गर्मी में सोसायटी में बिजली नहीं आने से बुजुर्ग, बच्चे और महिलाएं परेशान हैं। गर्मी की वजह से तीन दिनों से कोई भी ढंग से सो नहीं पाया है। इसे लेकर पार्क सोसायटी के निवासियों ने नेक्स्ट डोर माल सेक्टर-76 स्थित कार्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि तीन दिनों से बिजली आपूर्ति बाधित है और 72 घंटों में से मात्र सात से आठ घंटे ही बिजली आई है।

बिजली नहीं आने की वजह से पानी का पंप नहीं चल पा रहा है। इससे पेयजल आपूर्ति की भी समस्या खड़ी हो गई है। बिजली की समस्या को लेकर सोसायटी का प्रतिनिधिमंडल कई बार बीपीटीपी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर चुका है, लेकिन वह केवल आश्वासन ही देते हैं।प्रदर्शनकारियों का कहना था कि बिल्डर ने क्षमता से कम का कनेक्शन लिया हुआ है। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा बिजली आपूर्ति जारी रहती है।

लेकिन बिल्डर पावर कट लगा देता है। आरोप है कि यह बिजली आपूर्ति दूसरी लाइनों के जरिए बिल्डर अपनी दूसरी सोसायटी में कर देता है। सोसायटी निवासी ने बिजली कनेक्शन की क्षमता को बढ़ाने और जनरेटर लगवाने की मांग कर रहे थे।

आइए आपको सोसायटी के निवासियों की समस्या से रूबरू कराते है ।

कुछ दवाएं 15 से 20 डिग्री तापमान में रखनी पड़ती है, लेकिन बिजली नहीं आने से फ्रिज बंद पड़ा है। दवा खराब हो गई है। बिजली की वजह से हम सोसायटी वाले अन्य समस्या भूल गए हैं। – भवनीश, सोसायटीवासी

सोसायटी में बेहतर बिजली आपूर्ति के लिए 20 एमवीए के कनेक्शन की आवश्यकता है, लेकिन बिल्डर ने मात्र पांच एमवीए का ही कनेक्शन लिया हुआ है।
– मुकेश कुमार शर्मा, सोसायटी निवासी

सोसायटी में बेहतर बिजली आपूर्ति के लिए 20 एमवीए के कनेक्शन की आवश्यकता है, लेकिन बिल्डर ने मात्र पांच एमवीए का ही कनेक्शन लिया हुआ है।
– मुकेश कुमार शर्मा, सोसायटी निवासी

वहीं बीपीटीपी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रोहित मोहन, का कहना है की

सोसायटी के निवासियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराना ही हमारा लक्ष्य है। इसके लिए बीपीटीपी प्रयासरत है। बिजली लोड संबंधी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और सोसायटी में जल्द ही बिजली आपूर्ति व्यवस्था बेहतर होगी।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago