अब मंज़िल हुई आसान, नही लगता बल्लबगढ़ फ्लाईओवर के पास जाम

नेशनल हाईवे नंबर-2 के रास्ते में गुरूग्राम नहर पर निर्मित फ्लाईओवर से लोगों का आवागमन बेहद ही शानदार हो गया है । इस फ्लाईओवर के बनने के साथ ही जहां दिल्ली से आगरा तक सफर आरामदायक व जाम फ्री हो गया है , वहीं नेशनल हाईवे पर शाम के समय लगने वाले जाम से भी काफी हद तक छुटकारा मिल गया है । इस फ्लाईओवर की वजह से फिलहाल दिल्ली, फरीदाबाद के रास्ते बल्लभगढ़, पलवल, होडल, मथुरा व आगरा जाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था ।

दिल्ली बदरपुर बार्डर से एक बाईपास भी है हालांकि दिल्ली बदरपुर बार्डर से एक बाईपास भी है, जहां से होकर बल्लभगढ़ शहर को पार करते हुए सीधे रास्ता नेशनल हाईवे पर झाड़सैंतली गांव के पास निकलता है। मगर बाईपास पर सडक़ इतनी खराब है कि वहां से सफर करना काफी मुश्किल भरा है।

जब से दिल्ली बदरपुर बार्डर से लेकर फरीदाबाद, पलवल, होडल व मथुरा के बीच पुलों का जाल बिछा है, तब से नेशनल हाईवे नंबर-2 पर सफर करना बहुत आरामदायक हो गया है।

इन पुलों के जरिए दिल्ली से मथुरा और आगरा के बीच यातायात पूरी तरह से जाम फ्री तथा आरामदायक हो गया है। पंरतु जब से बल्लभगढ़ में गुरूग्राम नहर पर इस पुल का निर्माण शुरू हुआ है, तब से एन एच-2 पर यातायात में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था ।

मगर हाउसफुल ना केवल बंद कर पूरी तरह से तैयार हो गया है बल्कि उस पर सफर भी बेहद शानदार हो गया। कुछ महीने पहले ही आम जनता के लिए यह पुल खोल दिया गया था।

सितंबर में शुरू किया काम राष्ट्रीय राजमार्ग के छह लेन पुल का गुरुग्राम नहर पर बनाने का काम बीते वर्ष सितंबर में शुरू किया गया था । तब पुल बनाने वाली कंपनी ग्वारा कंस्ट्रक्शन के प्रबंधन ने नवंबर के आखिरी सप्ताह में इसे तैयार करके आम लोगों को सौंपने का आश्वासन दिया था।

लोगों को उम्मीद थी कि पुल बनने के बाद अब लोगों को ज्यादा दिन परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शाम को चार बजे के बाद राजमार्ग के साइड वाली रोड के पुलों पर लंबा जाम लग जाता था । क्योंकि इस समय उद्योगों की छुट्टी होती है।

रोजाना लंबे-लंबे जाम लग जाते हैं उद्योगों में काम करने वाले श्रमिक अपने-अपने घरों को लौटते हैं। पलवल से दिल्ली की तरफ आने वाले वाहनों की लाइन राजा नाहर सिंह मेट्रो स्टेशन तक और दिल्ली से पलवल जाने वाली लाइन पर संत सूरदास सिही मेट्रो स्टेशन से लेकर नहर तक जाम में फंसे लोगों को निकलने में 15 से 20 मिनट लग जाते थे ।

मगर अब यह फ्लाईओवर शुरू होने के बाद लोगों को जाम से काफी हद तक राहत मिली है तथा दिल्ली हरियाणा के रास्ते आगरा जाने के लिए सफर बेहद शानदार हो गया है.

Himanshi Kaushik

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago