Categories: Faridabad

फिर से खुलेगा ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन का आरक्षण केंद्र, इस समस्या के चलते किया गया था बंद

फरीदाबाद के ओल्ड रेलवे स्टेशन के मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद रेलवे स्टेशन के अन्य कर्मचारियों के होश उड़े हुए हैं और इसी के चलते 10 जुलाई को स्टेशन का आरक्षण केंद्र बंद रखा गया था और केवल एक ही टिकट काउंटर से टिकट बुक की जा रही थी।

लेकिन आज एहतियातन बरतते हुए आरक्षण केंद्र को वापस से खोला जा रहा है ताकि यात्रियों को असुविधा ना हो सके। क्योंकि 1 दिन आरक्षण केंद्र के बंद रहने से काफी यात्रियों को वापस लौटना पड़ा और केवल एक टिकट काउंटर खुला होने के चलते उस पर भी काफी लोगों की भीड़ नजर आई थीं।

फिर से खुलेगा ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन का आरक्षण केंद्र, इस समस्या के चलते किया गया था बंद

बता दें कि 1 जून से पलायन कर रहे लोगों की समस्याओं को देखते हुए और अनलॉक वन के प्रयासों पर कार्य करते हुए देशभर में 200 के करीब ट्रेनों के संचालन की अनुमति केंद्र सरकार द्वारा दी गई थी। जिसके चलते मई में ओल्ड रेलवे फरीदाबाद का यह आरक्षण केंद्र खोल दिया गया था।

देशभर में चलाई जा रही 200 ट्रेनों में से चार ट्रेनों की आवाजाही फरीदाबाद ओल्ड रेलवे स्टेशन से है इसके अतिरिक्त दिल्ली से देश के अन्य राज्यों के लिए जाने वाली ट्रेनों का आरक्षण भी फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के इस आरक्षण केंद्र से किया जा रहा है।

जिसके चलते रोजाना हजारों की तादाद में लोग टिकट बुक कराने और टिकट रद्द करवाने ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के इस आरक्षण केंद्र पर पहुंच रहे हैं। सुरक्षा उपायों का ध्यान रखते हुए स्टेशन को सप्ताह में दो से तीन बार सैनिटाइज भी किया जा रहा है एवं साथ ही यहां पर आने वाले लोगों से भी सभी सुरक्षा नियमों का पालन कराया जा रहा है।

वही रेलवे स्टेशन के सभी कर्मचारियों को भी सख्त हिदायत देकर सभी सुरक्षा नियमों का पालन करवाया जा रहा है बावजूद इसके रेलवे के मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक के कोरोना संक्रमित लाए जाने के कारण अन्य कर्मचारियों में डर की स्थिति बनी हुई है।

स्टेशन से कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पूरे स्टेशन को पुनः एक बार सैनिटाइज करा दिया गया है और संक्रमित कर्मचारी फिलहाल दिल्ली के सेंट्रल हॉस्पिटल में भर्ती है। जहां पर उसका इलाज चल रहा है। रेलवे की कार्यवाही में बाधा ना हो इसलिए आरक्षण केंद्र को फिर से खोले जाने का निर्णय रेलवे द्वारा लिया गया है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago