Categories: Crime

असम राइफल्स को मिली बड़ी सफलता, अरुणाचल प्रदेश में NSCN के 6 उग्रवादियों को किया ढ़ेर

भारतीय सेना ने नगा विद्रोहियों के नेशनलिस्ट सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड के 6 खूंखार उग्रवादियों को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। इन उग्रवादियों को अरुणाचल प्रदेश के तिनसुकिया से लगभग 50 किमी दूर खोंसा इलाके में ढेर किया गया है । अभियान में मारे गए सभी उग्रवादियों का संबंध नगा उग्रवादी संगठन एनएससीएन (आईएम) से होने की संभावना है।

भारतीय सेना को जानकारी मिली थी कि कुछ उग्रवादी छिपे हुए हैं जिसके बाद उन्होंने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया, तो उग्रवादियों ने गोलीबारी कर दी। इसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान 6 उग्रवादी मारे गए। यह मुठभेड़ सुबह करीब साढ़े चार बजे हुई।

असम राइफल्स को मिली बड़ी सफलता, अरुणाचल प्रदेश में NSCN के 6 उग्रवादियों को किया ढ़ेर

असम राइफल्स को बड़ी सफलता हाथ लगी

अरुणाचल प्रदेश में असम राइफल्स को बड़ी सफलता हाथ लगी है। असम राइफल्स ने प्रदेश में बड़ा हमला करने की फिराक में घुसे 6 उग्रवादियों को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मारे गए उग्रवादियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारुद बरामद होने के साथ चीनी हथियार भी मिले हैं। इन्हें देखकर ही अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये उग्रवादी किसी बड़ी वारदात को अंदाज देने की योजना बना रहे थे। यह ऑपरेशन असम राइफल्स और अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने मिल कर किया है

इस मुठभेड़ में असम राइफल्स का एक जवान घायल हो गया है । इस जवान की हालत स्थिर बताई जा रही है और उसे नजदीकी सैन्य अस्पताल में पहुंचाया जा रहा है। आपको बता दें कि, अरुणाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में नेशनलिस्ट सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड सक्रिय है, जिनके खिलाफ सेना लगातार अभियान चलाती है।

एनएससीएन-आईएम के थे 6 उग्रवादी

ऑपरेशन असम राइफल्स और अरुणाचल प्रदेश पुलिस की ज्वाइंट टीम द्वारा चलाया गया था। इसके बाद असम राइफल्स द्वारा दो टीमें तैयार की गईं और इलाके में सर्च ऑपेशन चलाया गया था। इस दौरान एक टीम को उग्रवादियों की सही लोकेशन मिलने के बाद उन पर हमला किया गया, इस मुठभेड़ में 6 उग्रवादी मार गिराए गए।

सभी उग्रवादियों को प्रतिबंधित संगठन

एनएससीएन-आईएम का बताया जा रहा है। जवानों ने आतंकियों से चार एके 47, 2 चीनी एमक्यू भी रिकवर किए। दरअसल, असम राइफल्स को खुफिया जानकारी मिली थी कि जनरल क्षेत्र के खोंसा (पूर्व तिनसुकिया से लगभग 50 किलोमीटर दूर) में कुछ उग्रवादी छुपे हुए हैं.

इस जानकारी के आधार पर असम राइफल्स ने दो टीम तैयार की इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. खबर है कि सुबह करीब साढ़े 4 बजे दोनों ही टीम ने एक साथ उग्रवादियों पर धावा बोल दिया. इस दौरान 6 उग्रवादियों से मार गिराया गया | मारे गए उग्रवादियों का संबंध प्रतिबंधित संगठन एनएससीएन-आईएम से बताया जा रहा है |

Written by- Prashant K Sonni

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago