Categories: Faridabad

फरीदाबाद में इस क्षेत्र का होगा तेज़ी से विकास, सीईओ ने किया निरीक्षण अधिकारियों को दिया निर्देश

फरीदाबाद में सड़के कई जगहों से टूटी हुई और जर्जर स्थिति में होती हैं। अगर बात की जाए ग्रेटर फरीदाबाद जिसे स्मार्ट सिटी का नाम दिया जाता है वहां की स्थिति और भी खराब है। ग्रेटर फरीदाबाद की सड़कें कई जगहों से टूटी हुई हैं।

वहीं सड़कों पर गंदगी का अंबार देखने को मिलता है। वही बताया जा रहा है की फरीदाबाद के कुछ इलाकों में जैसे सेक्टर 15 और सेक्टर 10 में सड़क का निर्माण किया जाएगा ।

फरीदाबाद में शुक्रवार को फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण की बैठक की गई थी जिसमें मुख्य कार्यकारी एफएमडीए के अधिकारी सुधीर राजपाल ने इस सड़क की मंजूरी दे दी।

फरीदाबाद में जितने भी सड़कों का निर्माण किया जा रहा है उनके बाद अब सेक्टर 15 सेक्टर 10 की सड़कों का निर्माण किया जाना है आपको बता दें कि इससे जल भराव की जो स्थिति पैदा होती थी उससे लोगों को काफी निजात मिलने वाला है।

बताया जा रहा है की आमतौर पर किस सड़क का निर्माण किया जाता है वह बरसात के कारण गड्ढे से भर जाता है और सड़कें टूटने शुरू हो जाती हैं। इसलिए इस बार सड़क को सीमेंट से बनी कंक्रीट से बनाया जाएगा ।

जिससे सड़कें भी सुरक्षित रहेंगे और बरसात का इस पर कोई भी प्रभाव देखने को नहीं मिलेगा। आपको बता दें कि हाल ही में एफएमडीए के अधिकारियों के साथ सीईओ ने फरीदाबाद में कई जगहों का दौरा किया और सीईओ ने वहां की होने वाली प्रगति और विकास कार्य का निरीक्षण भी किया और जिस काम के लिए जो अधिकारी नियोजित किए गए हैं।

उन्हें खासा निर्देश दिया गया है कि वह अपने काम पर लगातार निगरानी रखें और कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास करें।

सीईओ एफएमडीए सुधीर राजपाल ने कहा कि पहले जिस तरीके से सड़कों का निर्माण होता था और बरसात के कारण सड़कें टूट जाती थी अब ऐसा नहीं होगा अब इस पर खासा ध्यान दिया जा रहा है ।

जिससे सड़कें मजबूत बनेंगी और लोगों को किसी भी तरीके से परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। सीईओ एफएमडीए सुधीर राजपाल ने बताया कि कोर्ट रोड, 15ए-16एडिवाइडिंग रोड और अन्य ग्रेटर फरीदाबाद क्षेत्रों में जितनी भी सड़क निर्माण किए जा रहे हैं उन पर सभी अधिकारियों का नजर रहेगा।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago