Categories: Faridabad

ग्रेटर फरीदाबाद के लोगों की दूर होंगी पानी की समस्या, हर सोसाइटी में बिछेगा पेयजल लाइन

फरीदाबाद के लोगों को पीने के पानी को लेकर लगातार जद्दोजहद करना पड़ता है। फिर वह चाहे फरीदाबाद के गांव की बात हो या फिर ग्रेटर फरीदाबाद में रहने वाले सोसायटी के लोगों की बात सभी को पानी के लिए प्रशासन से गुहार लगानी पड़ती है।

लेकिन ग्रेटर फरीदाबाद में रहने वाले लोगों के लिए प्रशासन की तरफ से एक बड़ी खुशखबरी दी जा रही है। बता दें कि महानगर विकास प्राधिकरण की ओर से पानी को सोसाइटी तक पहुंचाने के लिए पेयजल की लाइन बिछाई जा रही थी यह कार्य 85 फ़ीसदी पूरा हो चुका है ।

वही विभाग ने लोगों को जल्द ही पानी की आपूर्ति शुरू करने का आश्वासन भी दे दिया है जानकारी के लिए बता दें इससे एफएमडीए विभाग को करीब 10 करोड़ राजस्व होने की उम्मीद है।

बता दे ग्रेटर फरीदाबाद में छोटी बड़ी 50 से अधिक सोसाइटी रहती है जिन्हें हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण की ओर से पेयजल की कोई खास व्यवस्था नहीं की गई थी।

आपको बता दें इससे पहले उमेश सोसाइटी द्वारा फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण से पानी का कनेक्शन मांगा गया था और अन्य सभी सोसाइटी ओं को ट्यूबवेल ओ की सहायता से पानी सप्लाई की जा रही थी ।

इससे भूजल समाप्त होने का खतरा ज्यादा हो गया था जिसे देखते हुए सोसाइटी को फैजल लाइनों के द्वारा सोसाइटी वालों तक पहुंचाया जाएगा।

इसके अलावा सुसाइड के लोगों के लिए भी यह नोटिस जारी किया गया है कि सभी घरों को पानी का कनेक्शन लेना अनिवार्य होगा और सभी घरों में पानी के मीटर भी लगाए जाएंगे एफएमडीए द्वारा सोसायटी ओं के बाहर पाइपलाइन पहुंचा दी जाएगी और कनेक्शन के लिए बिल्डरों और सोसाइटी के लोगों को ही देखना होगा।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago