Categories: Faridabad

फरीदाबाद में होगा 6 महिने तक इन रंगारंग उत्सवों का आयोजन, जानिये किन-किन कार्यक्रमों का उठा सकेंगे आनंद

फरीदाबाद में अब 6 महीने तक उत्सवों का लगातार आवागमन होने वाला है। फरीदाबाद वासियों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है। हर तरफ यह सूची जारी हो चुकी है कि किस महीने में कौन सा उत्सव आने वाला है।


जानकारी के लिए बता दें कि यह उत्सव अक्टूबर से शुरू होकर मार्च में भी होगा और उनके नाम उनके नाम की सूची भी बनी हुई है। यदि आप एक उत्सवों में शामिल होने वाले हैं तो नीचे लिखे इस अभी तारीखों और उत्सव को याद कर लीजिए।

आपको बता दें कि उत्सव की शुरुआत 1 अक्टूबर से होगी दरअसल 1 अक्टूबर से वोकल फॉर लोकल का एक प्रदर्शनी रखा जाएगा जिसमें सेक्टर 12 के कन्वेंशन हॉल में स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाए गए उत्पादों की एक प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

इसके बाद दूसरा उत्सव 8 अक्टूबर से होगा जिसमें सेक्टर 12 में हुड्डा ग्राउंड के अंदर 23 सितंबर से फरीदाबाद मेगा ट्रेड फेयर चला रहा है और यह 8 अक्टूबर तक जारी रहेगा यदि जो भी लोग इस मेगा ट्रेड फेयर में शामिल होना चाहते हैं तो वह सेक्टर 12 में बने हुड्डा ग्राउंड में आ सकता है।

इसके अलावा 28 अक्टूबर को हरियाणा रंगोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा एसएन राज्य स्थापना दिवस होता है जिसके चलते हरियाणा रंगोत्सव कार्यक्रम को 28 अक्टूबर को मनाया जाता है और इस कार्यक्रम को लगातार पांच दिन तक रोज गार्डन में मनाया जाएगा।

वही दूसरा उत्सव बहुत ही खास उत्सव होने वाला है क्योंकि यह उत्सव लोगों का सबसे दिल के करीब रहने वाला उत्सव है जिससे लोग देखना बिल्कुल पसंद करते हैं दरअसल सूरजकुंड का मेला इस बार 16 दिसंबर से 18 दिसंबर तक भी लगेगा जिसमें सूरजकुंड के मेले में कुछ बदलाव भी किए जाएंगे। इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे परंतु स्टॉल नहीं लगाए जाएंगे। सूरजकुंड मेले को मिनी सूरजकुंड मेला भी कहा जा सकता है ।

इसके अलावा 6 जनवरी को इंडस्ट्रियल एक्सपो नाम का उत्सव मनाया जाएगा जो कि उद्यमियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है दर्शन फरीदाबाद के उद्यमियों की ओर से 6 से 8 जनवरी तक सेक्टर 12 में इंडस्ट्रियल एक्सपो आयोजित होगा

जिसमें सभी कंपनियों द्वारा कार्य को करने के लिए नई-नई तकनीकों का प्रदर्शन होगा। वही मार्च में फ्लावर शो नाम का उत्सव मनाया जाएगा जिसे मार्च के पहले सप्ताह में एचएसवीपी की ओर से सेक्टर 12 के टाउन पार्क में फ्लावर शो के रूप में आयोजित किया जाएगा। इसमें विभिन्न प्रकार के फूलों का प्रयोग किया जाएगा ताकि लोगों को यह बेहद पसंद आ सके।

तो इन सभी तारीखों को आप कहीं पर लिख भी सकते हैं और याद भी कर सकते हैं जिससे आपको इन उत्सवों के छूट जाने का अफसोस ना हो और आप अच्छे से इन उत्सवों का आनंद उठा सकें।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago