Categories: Faridabad

कछुये की रफ़्तार से चल रहा है फरीदाबाद के बीके अस्पताल का काम, मरीजों को हो रही है बहुत परेशानी

फरीदाबाद में लोग अपने स्वास्थ्य का इलाज कराने के लिए तथा आपातकालीन स्थिति में भी शहर के सिविल अस्पताल जिसे बादशाह खान अस्पताल के नाम से जाना जाता है यहां हज़ारों लोग आते हैं ।

परंतु यहां के मरीज और डॉक्टर यहां की व्यवस्था से बेहद परेशान है। निर्जल आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बीके अस्पताल में मरम्मत का कार्य चल रहा है।

और इससे वह के मरीजों तथा आमजन को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर पीडब्ल्यूडी का पत्र लिखकर और मरम्मत कार्य को जल्द ही पूरा करने को लेकर पत्र भेजा।

लोगों ने बताया कि यहां पर मर मर के कार्य काफी दिनों से चलता हुआ आ रहा है परंतु कार्य पूरा नहीं हुआ। दरअसल अस्पताल के कई जगहों से पानी का लीकेज हो रहा है जिसके चलते कई जगहों पर सीलन भी आ रही है।

जिसके कारण अस्पताल का ढांचा कमजोर होता जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि नागरिक अस्पताल प्रबंधन ने पीडब्ल्यूडी को भी टेंडर भेजा था और इसमें करोड़ों रुपयों का खर्च भी क्या जाना है।

और इसमें कई जगहों पर तोड़फोड़ की जाएगी तथा शौचालय ऑपरेशन थिएटर आदि जगहों को ठीक किया जाएगा। लोग इसे कहते हैं कि अस्पताल में मरम्मत कार्य बहुत धीमी गति से किया जा रहा है और लोगों को सही ढंग से उपचार नहीं मिल पा रहा है।

लोगों ने बताया कि ऑपरेशन थिएटर में तोड़फोड़ के कारण ईट पत्थर पड़े हैं और वहां की स्थिति बेहद खराब है चारों तरफ गंदगी का माहौल है।

इस समस्या को लेकर चिकित्सा प्रधान अधिकारी डॉक्टर सविता यादव ने जानकारी दी कि पीडब्ल्यूडी ने चिकित्सकों की सलाह लिए बिना ही इस मरम्मत के कार्य को चालू कर दिया।

और इससे मरीजों को ठीक तरह से उपचार नहीं दे पा रहे हैं जिससे स्वास्थ्य सेवाएं कहां से प्रभावित हो रही हैं। मरम्मत करने के लिए इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जाए ताकि सभी अपना काम सुचारू रूप से कर पाए और मरीजों को भी इससे किसी भी तरीके से हानि ना हो।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago