Categories: Faridabad

करोड़ों के खर्च से बनेगा यह सड़क फरीदाबाद की हो रही है सीधी कनेक्टिविटी, लोगों को होगा फायदा

फरीदाबाद के लोगों को अब दूरदराज के इलाकों में जाने के लिए घंटों सफर करने की जरूरत नहीं पड़ेगी आपको बता दें कि प्रशासन द्वारा एनसीआर के सभी शहरों में जाने के लिए 5 नए रास्तों का निर्माण किया जा रहा है ।

पर यह ऐसे रास्ते बनाए जाएंगे जो हाई स्पीड के लिए काम करेगी दरअसल आपको बता दें कि फरीदाबाद को अब दिल्ली गुड़गांव नोएडा ग्रेटर नोएडा यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे जेवर एयरपोर्ट गाजियाबाद मुंबई वडोदरा जयपुर जैसे शहरों में जाने के लिए सीधी कनेक्टिविटी की सुविधा की जा रही है।

अब बड़ा सफर कम समय में तय होगा इसके लिए 4 परियोजनाओं पर काम किया जा रहा है जबकि पांचवें रूट को लेकर सर्विस चल रहा है प्रोग्राम और जितने भी नए रास्तों को बनाया जा रहा है कुछ सालों में यह भी पूरे हो जाएंगे और सफर करने वालों के लिए यह बहुत बेहतरीन रास्ता साबित होगा।

और इसके साथ ही यहां पर जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर का भी विकास तेजी से होगा। ग्रेटर नोएडा में व्यवस्थित इंटरनेशनल एयरपोर्ट को सीधा बिल्कुल एक्सप्रेसवे से जुड़ने के लिए लगभग 2 साल के अंदर पूरा करेगी ।

इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण से मात्र 18 मिनट में एयरपोर्ट तक पहुंचा जा सकता है। इस सड़क को बनाने के लिए ऐप को इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड ने लगभग 1650 50 करोड़ रुपए में ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे को बनाया जाएगा। यह लगभग 6 दिन का बनेगा और इससे भविष्य में आठ लेन का बनाने की संभावना बताई जा रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में फरीदाबाद को जोड़ने के लिए 8 लाइन चौटा पुल का निर्माण होगा अभी फिलहाल फरीदाबाद के लोगों को नोएडा में जाने के लिए लंबा रूट इस्तेमाल करना पड़ता है जो कि करीब 90 किलोमीटर का है। जब यह एक्सप्रेसवे बनकर तैयार हो जाएगा तुम लोगों को फरीदाबाद से नोएडा पहुंचने के लिए काफी कम समय लगेगा और सफर आसान हो जाएगा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago