दिल्ली-एनसीआर के ये चेहरे आज बन गए हैं बॉलीवुड के दिग्गज स्टार,सलमान से लेकर अक्षय कुमार तक है इनके फैन

भारत एक ऐसा देश है जहां एक साथ कई जाति धर्म के लोग रहते हैं। लेकिन वही जब बात दिल्ली-एनसीआर के गुर्जरों की बात आती है तो हमारे सामने उनकी केवल दो ही छवि उभरती है।

जिनमें से एक छवि है जमीन बिकने से रईस बने और स्कार्पियो, फार्च्यूनर जैसी लग्जरी कारों में घूमने वाले और राजनीति में दमदार पकड़ रखने वाले गुर्जरों की। वहीं दूसरी छवि की बात करें तो उसमें खेती-बाड़ी और पशुपालन करने वाले गुर्जर हमारे सामने आते हैं।

इसी के साथ ही दिल्ली एनसीआर के गुर्जरों ने अब बॉलीवुड में भी अपनी धाक जमाना शुरू कर दिया है। जिनमें से एक है अभिषेक बैसला, वह सैनिक कालोनी में रहते हैं। पेशे से अभिषेक सिविल इंजीनियर हैं और उनके पिता किसान हैं।

अभिषेक फेमस शो हसल 2.0 के सदस्य रह चुके है। यहां पर अभिषेक ने “शहर की छोरी ले ले राम राम, नैनों की तलवार चली” रैप गाना गाया, जिससे वह रातों फेमस हो गए और बच्चे-बच्चे की जुबान पर चढ़ गए।

इसके अलावा “एनसीआर में राखे पूरी धौस छोरा” गाना भी युवाओं के सिर पर चढ़कर बोला। इतना ही नहीं क्रिकेटर विराट कोहली बालीवुड के मशहूर रैपर बादशाह भी उनके गानों के फैन बन गए।

इसी के साथ ही बहुत कम लोगों को पता होगा यूट्यूब की रोस्ट वीडियो के लिए मशहूर कैरी मिनाटी भी फरीदाबाद के सेक्टर-16 के हैं। उनका असली नाम अजय नागर है,जोकि अब यू-ट्यूब के स्टार है और उनके फैंस उन्हें कैरी मिनाटी के नाम से जानते हैं। जानकारी के लिए बता दे कि वे भारत के ही नहीं बल्कि एशिया के पहले ऐसे यू-ट्यूबर हैं, जिनके तीन करोड़ सब्सक्राइबर हैं।

साल 2019 में टाइम पत्रिका ने नेक्सट जनरेशन लीडर्स में अजय नागर यानि कि कैरी मिनाटी को दसवां स्थान दिया था। इसके अलावा कौन बनेगा करोड़़पति टीवी शो के एक कार्यक्रम में भी शो के होस्ट बालीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने एक प्रतिभागी से अजय नाम के कैरी मिनाटी नाम पड़ने को लेकर एक प्रश्न पूछा था।

कैरी मिनाटी के साथ ही अमित भडाना भी आज यूट्यूब की दुनिया मे अपनी एक अलग ही पहचान बना चुके हैं।यू-ट्यूब पर उनके लगभग ढाई करोड़ सब्सक्राइबर हैं।उनका परिवार जौहरीपुर दिल्ली में रहता है। हालाकि उनका जन्म बुलंदशहर यूपी में हुआ था।

वह यूट्यूब पर गुर्जरी बोली में कामेडी वीडियो बनाते हैं। जिस वजह से लोग इनके फैन हैं, इतना ही नहीं अक्षय कुमार सहित कई अन्य बालीवुड सितारे भी इनके फैन हैं। और वे अपनी फिल्मों का प्रमोशन करनें के लिए अमित के साथ वीडियो बनाते हैं।

वहीं आप सब को कलर्स के सबसे चर्चित टीवी रियलिटी शो बिग बास का सीजन 10 तो याद ही होगा, जिसके विजेता कोई स्टार नहीं बल्कि यूपी के नोएडा में रहने वाले मनवीर गुर्जर थे। वह अपने देसी अंदाज और बोली के दम पर बिग बास जीतने में कामयाब हुए।

बॉलीवुड में इन लोगों के परचम लहराने के बाद हरियाणवी और पंजाबी बोली के साथ ही गुर्जरी बोली नई और पसंद की जाने वाली बोली बनकर उभरी है, जिसे लोग खुब पसंद कर रहे हैं। जिसका इस्तेमाल अब बॉलीवुड की मूवी में हो रहा है।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago