Categories: FaridabadPublic Issue

फरीदाबाद में मुजेसर की सब्जी मंडी के कूड़े के ढेर की दुर्गंध से व्यापारी परेशान, आने जाने वाले लोगों का भी हैं बुरा हाल

स्मार्ट सिटी फरीदाबाद अब बस नाम के लिए स्मार्ट सिटी रह गई है। क्योंकि यहां पर काम स्मार्ट सिटी वाले नही हो रहें हैं। यहां एक तरफ सड़कों का बुरा हाल है, तो वहीं दूसरी तरफ कूड़े के ढेरों से भी लोग काफी परेशान हैं। अगर हम मुजेसर की सब्जी मार्केट की बात करें तो यहां जगह जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं।

जोकि वहा के व्यापारियों के लिए भी परेशानी का मुख्य कारण बन गए हैं। बता दें कि यहां पर नियमित रूप से कूड़े की गाड़ियां नहीं आती है। जिस वजह से कूड़े के ढेर बढ़ते जाते हैं और फिर उसी कूड़े के ढेर में से लावारिस पशु अपने लिए खानें की तलाश करते हुए नजर आते हैं।

इसके अलावा जानवरों के बीच सड़क पर बैठ जाने से यातायात तो प्रभावित होता ही हैं, इसके साथ ही दुर्घटना का खतरा भी बना रहता है।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुजेसर सब्जी मार्केट में 100 से अधिक दुकानें हैं, यह मेन मार्केट है।

यहां रोजाना सुबह शाम रोड पर भीड़भाड़ की स्थिति बनी रहती है। इसी बीच सब्जी विक्रेताओं से बात करनें पर पता चला कि मार्केट से नियमित रूप से कूड़ा नहीं उठाया जाता है, जिस वजह से आसपास गंदगी का माहौल बना रहता है।

इसी के साथ उन्होंने ये भी बताया कि कूड़े के ढेर से निकलने वाली दुर्गंध से आसपास के दुकानदार व राहगीर दोनो परेशान हैं। मार्केट के पास से गुजरते समय लोग मुंह पर कपड़ा रखकर निकलते हैं।

हमने एक स्थानीय व्यापारी माधव से बात कि तो उसने हमें बताया कि यहां की बदबू असहनीय है। इससे आस पास के लोगों का बुरा हाल हो रहा है।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago