Categories: Faridabad

आश्रम फ्लाईओवर ने दिल्ली एनसीआर को घंटो तक जाम में फसाया, कालिंदी कुंज का भी बुरा हाल

आश्रम चौक पर फ्लाईओवर पर चल रहे काम के चलते लोगों को दिल्ली से फरीदाबाद आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। फरीदाबाद से दिल्ली-नोएडा और नोएडा-दिल्ली से फरीदाबाद आने वालों को शाहीन बाग से कालिंदी कुंज होते हुए जाना पड़ता है। लगभग 2.5 किमी के पैच को कवर करने में 55 मिनट तक का समय लग रहा है। इस सड़क पर ट्रैफिक का दबाव काफी बढ़ गया है।रोजाना हजारों की संख्या में नौकरीपेशा लोग फरीदाबाद से दिल्ली और नोएडा जाते हैं। सोमवार रात फरीदाबाद से नोएडा व दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन चालकों की समस्याओं की जांच की गई। नीलम पुल से सरिता विहार तक की 17 किलोमीटर की दूरी आधे घंटे में तय की गई। इसके बाद नोएडा की ओर मुड़ने के लिए कट से ही जाम लग गया। ऐसे में नोएडा में काम पर जाने वाले जहां देर रात जाम में फंस गए वहीं ड्यूटी कर अपने घर लौट रहे लोग भी इस जाम में जूझते नजर आए।

सड़क पर नहीं मिल रहा ट्रैफिक पुलिसकर्मी

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक सोमवार की रात 08:02 बजे फरीदाबाद से नोएडा जाने के लिए निकले तो टीम ने मथुरा रोड से ही जाम लगा दिया। मथुरा मोड़ से नोएडा मोड़ की ओर मुड़ने में काफी काम होता था।टीम को नोएडा मोड़ से शाहीन बाग पहुंचने में 30 मिनट का समय लगा। सोमवार रात 08:32 बजे शाहीनबाग से कालिंदीकुंज का सफर तय करने में 25 मिनट का समय लगा। टीम को इस पूरे मार्ग पर कहीं भी सड़क पर कोई ट्रैफिक या पुलिसकर्मी नजर नहीं आया।

मथुरा हाईवे पर दिल्ली की तरफ से बदरपुर फ्लाईओवर तक भारी जाम

वहीं आगे कालिंदीकुंज में ही सड़क किनारे बने बूथ के पास तीन ट्रैफिक कर्मी देखे गए। वहीं, नोएडा से फरीदाबाद जाने वाली सड़क भी जाम हो गई। मथुरा हाईवे पर दिल्ली की तरफ से बदरपुर फ्लाईओवर तक भारी ट्रैफिक था। जाम सरिता विहार के पास फ्लाईओवर के ऊपर से शुरू हुआ।इसके बाद नोएडा से फरीदाबाद की ओर जाने वाला ट्रैफिक भी पहुंच गया, जिससे जाम गंभीर हो गया। मंगलवार दोपहर 01:00 बजे टीम ने जांच की तो पता चला कि जाम की स्थिति दिन में भी बनी रहती है, जबकि अन्य दिनों में इस समय सड़कें खाली रहती हैं। कालिंदीकुंज के पास दोपहर में ही जाम लग गया। दोपहर में भी पूरा रास्ता पार करने में 45 मिनट लग रहे थे। ऐसे में कोई भी यातायात कर्मी तैनात नजर नहीं आया।

आश्रम फ्लाईओवर बंद होने से आ रही परेशानी

गौरतलब है कि पीक आवर में आश्रम चौक पर जाम की स्थिति बनी रहती है। फ्लाईओवर बंद होने से परेशानी बढ़ गई है। इस दौरान बारापुला फ्लाईओवर, कालिंदी कुंज, मथुरा रोड और आईटीओ पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ गया है।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago