Categories: Faridabad

फरीदाबाद का ये स्थान होने वाला है जाम मुक्त, 1.54 करोड़ रुपये खर्च करके बनाई जायेंगी सड़कें

फरीदाबाद मे सड़कों पर जाम लगना कोई नई बात नहीं है जिले के तमाम सड़कों पर जाम देखने को मिलता है, परंतु प्रशासन द्वारा भी लगातार यही प्रयास किया जाता है कि जाम से लोगों को दूर किया जा सके।

जानकारी के लिए बता दें की बल्लभगढ़ बस अड्डे के आसपास के इलाके में सुबह से शाम तक लगातार जाम देखने को मिलता है। बल्लभगढ़ में हजारों वाहन यहां से गुजरते हैं और जाम में फंसते हैं।

बता दें कि लगातार हो रही समस्या को देखते हुए फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा एक बड़ा कदम उठाया गया है और यहां बड़ी लागत लगाकर यहां की स्थिति सुधारने का प्रयास किया जाएगा।

बता दे हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा द्वारा भी अधिकारियों को बल्लभगढ़ में लोगों को जाम मुक्त कराने को लेकर कई बार निर्देश भी दिए गए हैं ।

इसके अलावा जाम से मुक्ति के लिए 1 किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर भी बनाया गया है ताकि जाम की स्थिति ना बने परंतु यह केवल पलवल और फरीदाबाद आने जाने वाले लोगों के लिए ही फायदेमंद है परंतु जो वाहन बीच में ही मुड़ते है उनको यहां पर जाम का सामना करना पड़ता है।

इसके अलावा जाम का मुख्य कारण यहां पर लगने वाला अतिक्रमण भी है बता दें बल्लभगढ़ में पार्किंग की कोई स्थाई व्यवस्था नहीं है जिसके कारण लोग अपने वाहन को सड़कों पर यूं ही खड़ी करके चले जाते हैं जिसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा चालान की भी कार्यवाही की जाती है परंतु स्थिति सुधरने का नाम नहीं लेती इसके अलावा यहां पर रेहड़ी पटरी के कारण भी अतिक्रमण का सामना करना पड़ता है।

जानकारी के लिए बता दें प्रशासन द्वारा जाम मुक्त कराने के लिए बल्लभगढ़ में बस अड्डे के सामने फ्लाईओवर के नीचे एक इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाई जाएंगी।

पलवल से फरीदाबाद तथा अन्य ग्रामीण क्षेत्र के आने जाने वाले ऑटो के लिए अलग से स्टैंड भी बनाया जाएगा। इसके अलावा हाईवे के आसपास जितने भी अतिक्रमण लगे होंगे उन्हें भी हटाया जाएगा जिसमें रेडी पटरी भी शामिल है इन सभी कार्य में लगभग 1.54 करोड़ रुपए का लागत आएगा।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago