Categories: Faridabad

सावधान ! कहीं आपके साथ भी तो नहीं हो रहा जान से खिलवाड,फरीदाबाद में झोलाछाप डॉक्टरों का सामने आ रहा है फर्जीवाडा

फरीदाबाद में बहुत से ऐसे अस्पताल है मेडिकल स्टोर है और क्लीनिक है जहां पर फर्जीवाड़ा किया जाता है लोगों को बेवकूफ बनाकर उनसे पैसे ठगे जाते हैं और लोगों की जान भी खतरे में डाल दी जाती है। जानकारी के लिए बता दें कि फरीदाबाद में ऐसे ही एक मामला सामने आया है ।

जहां पर सीएम फ्लाइंग की टीम ने बृहस्पतिवार को एनआईटी 2 में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया तथा उसकी क्लीनिक पर छापा भी मारा था। जानकारी के लिए बता दें कि उस व्यक्ति के क्लीनिक में आंख, कान, गला आदि का उपचार किया जाता था ।

वह व्यक्ति खुद को डॉक्टर बता कर आंख, कान, गला का विशेषज्ञ भी बताता था। बता दें की सीएम फ्लाइंग द्वारा इस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है तथा पूछताछ भी की जा रही थी जिसमें व्यक्ति ने खुद को एमबीबीएस डिग्री होल्डर बताया और कहा कि वह ईएसआई और बीके अस्पताल में अनुभव भी प्राप्त कर चुका है।

परंतु सीएम फ्लाइंग के साथ आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने देखा तो ऐसा कोई भी दस्तावेज व्यक्ति के पास से नहीं मिला बता दे कि जिस क्लीनिक का वह प्रयोग कर रहा था ।

वह उसके ससुर का था और क्लीनिक का नाम भी व्यक्ति के ससुर के नाम पर था जिनकी 2 साल पहले ही मृत्यु हो गई। अभी फिलहाल मामले की जांच कोतवाली थाना पुलिस कर रही है।

ऐसे ही शहर में लोगों के घर के आस पास बहुत से मेडिकल स्टोर भी हैं जो कि एक लाइसेंस के जरिए 4 से 5 मेडिकल स्टोर खुले होते हैं तथा उनको चलाने वाले लोगों के पास कोई भी डिग्री मौजूद नहीं होती।

प्रशासन द्वारा भी इन लोगों के खिलाफ कोई भी खड़ा एक्शन नहीं लिया जाता । यदि कोई भी नागरिक प्रशासन को इसकी सूचना ना दें तो यह फर्जीवाड़ा लगातार चलता रहेगा और लोगों की जान को खतरा भी बना रहेगा।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago