Categories: Faridabad

फरीदाबाद में प्रोपर्टी आईडी को लेकर सामने आई बड़ी त्रुटि, गाय भैंस के बांधने वाली ज़मीन की भी बना डाली प्रोपर्टी आईडी

फरीदाबाद में प्रॉपर्टी आईडी को लेकर बहुत से सवाल खड़े हो रहे हैं वहीं लोगों को काफी परेशानी हो रही है। दरअसल प्रॉपर्टी आईडी को लेकर उसमें बहुत सारी त्रुटियां मिली है जिसे अब ठीक कराने का प्रयास किया जा रहा है। यशी कंपनी की नई प्रॉपर्टी आईडी में बहुत सी त्रुटियां हैं जिसे अब नगर निगम के द्वारा ठीक किया जा रहा है ।

बता दे प्रॉपर्टी आईडी पहले एक प्राइवेट कंपनी द्वारा बनाया जाता था वही इन कार्यों की देखरेख करती थी परंतुअब कंपनी को इस काम से हटा दिया गया है जिसके बाद से नगर निगम प्रॉपर्टी आईडी की देखरेख कर रही है तथा कार्य को ठीक करने का प्रयास कर रही है।

बता दे कि कंपनी द्वारा शहर की प्रॉपर्टी को नए सिरे से सर्वे करवाया गया है। वही यशी कंपनी द्वारा लगभग 5.75 लाख प्रॉपर्टी आईडी बनाई गई है वही यह प्रॉपर्टी ऑनलाइन होने के चलते नई प्रॉपर्टी आईडी की त्रुटियां सामने आ रही हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि प्रॉपर्टी आईडी में लोगों के नाम, प्लॉट की साइज, फ्लेटों की आईडी, खाली प्लॉट समेत बहुत सारी ऐसी गलतियां पाई गई हैं, कंपनी ने खोखे तथा कुछ स्थानों पर गाय तथा भैंस बंधी हुई थी उस जगह का भी प्रॉपर्टी आईडी बना दी।

यह त्रुटियां बहुत बड़ी परेशानी खड़ी कर रहा है जिसे सुलझाना अत्यंत आवश्यक है। आपको बता दें निगम द्वारा प्रॉपर्टी आईडी को ठीक कराने के लिए तथा उसमें त्रुटियों को सही कराने के लिए 27 से 29 जनवरी तक का एक कैंप लगाया जा रहा है।

बता दे क्षेत्रीय कराधान अधिकारी दिनेश कुमार ने जानकारी देते हुए यह बताया है कि अगर कोई कमी प्रॉपर्टी में है तो ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इसके अलावा जनता से यह अपील भी की है कि यदि लोगों को प्रॉपर्टी आईडी में कोई भी कमी नजर आती है तो वे शिकायत जरूर करें जिससे इस कार्य को जल्द से पूरा किया जा सके।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago