Categories: FaridabadPublic Issue

Faridabad: चुल्लू भर बरसात में डूबा प्रशासन, हाईटेक बस स्टैंड की खुली पोल

Faridabad: एनआईटी-1 में करोड़ों रूपये की लागत से बने हाईटेक बस स्टैंड की हल्की सी बारिश ने पोल खोल दी। शुक्रवार की सुबह हुई बारिश के दौरान बस स्टैंड की छत अचानक टपकने लगी। यह देखकर रोडवेज के कर्मचारियों के साथ बस अड्डे पर आने वाले यात्री भी बस स्टैंड के निर्माण कराने वाली सरकार और विभाग का उपहास उड़ाने लगे। उधर, बस स्टैंड इंचार्ज का कहना है कि अभी ऊपर सीढ़िया बननी बाकी है, इसलिए छत में दरार है।

छत से टपकता पानी

गौरतलब रहे कि, 28 अक्टूबर 2022 को हरियाणा के मुख्यमंत्री ने परिवहन मंत्री मूलचंद की अध्यक्षता में नए बस अड्डे का उद्घाटन किया था। बस अड्डे की सौगात की खुशी पूरे जिले में देखी गई थी। लेकिन अब बस स्टैंड की दीवारें झड़ने के साथ ही बिल्डिंग के हालातों को देखकर यही अंदाजा लगाया जा सकता है कि बारिश के पानी से यह बिल्डिंग भी जल्द ही जर्जर हो जाएगी। यह समस्या एक जगह नहीं है। बल्कि कई स्थानों पर छत टपक रही है। इसके अलावा अंदरुनी हिस्से का लेवल भी ठीक नहीं है। निर्माण की सारी खामी ने पूरे सरकार की फजीहत करा दी है।

दरअसल, इस बस अड्डे का निर्माण पीपीपी मोड में करीब 4 एकड़ भूमि में किया गया है। बस अड्डे पर एक पांच मंजिला इमारत बनाई गई। इसके ग्राउंड फ्लोर पर 1384 स्क्वॉयर मीटर क्षेत्र में 9 बूथ पर 18 बसें एक साथ खड़ी करने की व्यवस्था की गई है। यहां पर दो बेसमेंट बनाए गए है। दोनों बेसमेंट का उपयोग शहर के लोगों के पार्किंग की लिए किया जा रहा है। जिसमें करीब 900 गाड़ियों के खड़े होने की व्यवस्था है।

क्या कहना है इंचार्ज का
बस स्टैंड की छतों में कोई दरार नहीं है। ऊपर अभी सीढ़ियां बनाने का काम चल रहा है। सीढ़ियों के निर्माण कार्य को लेकर छत में दरार आ गई होगी। अभी ऊपर टाइल्स लगाने का कार्य चल रहा है। जल्द ही सब कुछ सही कर दिया जाएगा। अभी टाइम नहीं है
रणबीर शर्मा, इंचार्ज – एनआईटी बस स्टैंड।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago