Categories: FaridabadSpecial

जाने कहां कहां खोले जाएंगे नए सीएनजी स्टेशन

फरीदाबाद : आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए अपने वाहनों का इस्तेमाल करते हैं इसी के साथ साथ अब वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से लोग अपना अपना वाहन ही इस्तेमाल करना चाहते हैं जो कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट में संक्रमण बढ़ने का खतरा होता है।

लेकिन पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ चुके हैं ऐसे में लोग सीएनजी वाले वाहनों का इस्तेमाल करना पसंद कर रहे हैं क्योंकि पेट्रोल और डीजल के दामों के मुकाबले सीएनजी के दाम कम है हालांकि सीएनजी के नाम में पिछले कुछ सालों में आसमान छू चुके हैं लेकिन फिर भी पेट्रोल और डीजल से अच्छा तो सीएनजी ही है।

जाने कहां कहां खोले जाएंगे नए सीएनजी स्टेशन

इसी कड़ी में फरीदाबाद में 24 सीएनजी स्टेशन खोले जाएंगे । सीएनजी पंप उन इलाकों में खोले जाएंगे जहां से हाईवे गुजर रहे हैं इसके अलावा एक राष्ट्रीय राजमार्ग 3 स्टेट हाईवे भी गुजर रहे हैं इन सभी मार्गों के पास सीएनजी पंप खोले जाएंगे।

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके दास ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि अडानी ग्रुप पलवल जिले में सीएनजी स्टेशन का विस्तार कर रहा है वर्तमान में जिले में मात्र एक सीएनजी पंप है ।
इसके अलावा दास ने बताया कि फरीदाबाद में 24 नूह में 15 और पलवल में 39 सीएनजी पंप खोले जाएंगे। इन सीएनजी पंप लगने के बाद सफर करने वाले लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है अभी जब लोगों को सीएनजी रास्ते में खत्म हो जाती है तो बेहद परेशानी होती है अब यदि हाईवे पर जगह-जगह सीएनजी पंप होंगे तो लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा ।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago