Faridabad

FMDA की लापरवाही के कारण 1 साल से लटक रही NIT की मुख्य सड़क, काम का बजट है 11 करोड़ रुपए

एनआईटी के सबसे अहम सीनियर सेकेंडरी स्कूल चिमनीबाई से पिछले एक साल से सड़क निर्माण का काम नहीं हो रहा है। सड़क निर्माण का काम फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) की फाइलों में फंसा हुआ है। पिछले दिनों चंडीगढ़ में हुई हाई परचेज पावर कमेटी की बैठक में सीएम मनोहर लाल ने अब इस सड़क के दोबारा टेंडर करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

 

सीएम ने दोबारा टेंडर करने को कहा

वहीं सूत्रों की बात माने तो टेंडर रेट को लेकर कुछ खामियां थीं, इसलिए सीएम ने दोबारा टेंडर करने को कहा हैं। वहीं उम्मीद है कि बारिश से पहले सड़क बन जाएगी, परंतु टेंडर के बाद काम आवंटित करने में कम से कम तीन से चार महीने लग जाएंगे, ऐसे में काम फिर से टल सकता है। फरीदाबाद में 30 मीटर या उससे अधिक चौड़ी सड़कें अब एफएमडीए के दायरे में आ गई हैं। FMDA 30 मीटर या उससे अधिक चौड़ाई की सड़कों की मरम्मत और निर्माण करेगा। इसे देखते हुए एनआईटी की सबसे महत्वपूर्ण सड़क के निर्माण के लिए पिछले साल टेंडर निकाला गया था।

 

कार्य का बजट 11 करोड़

सड़क का निर्माण व्यापार मंडल से तिकोना पार्क राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय होते हुए ईएसआई चौक और वहां से चिमनीबाई से पांच मीटर आगे एनआईटी नंबर बाजार तक होना था। व्यापार मंडल से सीनियर सेकेंडरी स्कूल तक सड़क बनाई गई, परंतु वहां से एनआईटी नंबर पांच मीट मार्केट तक की सड़क, जिसकी कुल लंबाई 2.7 किमी है के लिए टेंडर किया गया था, परंतु उसे आवंटित नहीं किया गया। इस काम का बजट 11 करोड़ था। सड़क नहीं बनने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

यह सड़क कई इलाकों को जोड़ती है

बता दे कि तिकोना पार्क राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से ईएसआई चौक तक की सड़क पर नजर डालें तो यह एनआईटी नंबर दो की सबसे महत्वपूर्ण सड़क है। एनआईटी के अलावा पायली और सारण चौक जाने के लिए भी लोग इसी सड़क का इस्तेमाल करते हैं। डबुआ कॉलोनी जाने वाले लोग नीलम चौक पहुंचने के लिए भी इसी का इस्तेमाल करते हैं। ईएसआई चौक से चिमनी बाई चौक की बात करें तो यह सड़क एनआईटी के तीसरे नंबर के लोगों के लिए महत्वपूर्ण है।

nitin

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago