Categories: FaridabadGovernment

सीएम फ्लाइंग के रडार पर निगम अधिकारी, बिना काम पेमैंट घोटाला में जांच की कारवाई शुरू

फरीदाबाद नगर निगम में बिना काम का भुगतान किए हुए घोटाले की जांच में कई वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। वहीं वार्ड नंबर-6 में बिना सड़क निर्माण के भुगतान के मामले की जांच सीएम फ्लाइंग तक पहुंच गई है और जांच शुरू हो गई है। सीएम फ्लाइंग स्क्वायड ने नगर आयुक्त को पत्र लिखकर सभी कागजात मांगे हैं। टीम ने ठेकेदार से काम का एस्टीमेट, पेमेंट फाइल, निरीक्षण रिपोर्ट आदि मांगा है। जांच शुरू होते ही नगर निगम में कार्यरत आला अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इतना तय है कि जांच पूरी होने के बाद कई वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एनबीटी ने 27 फरवरी को महादेव पॉकेट लेन निर्माण में घोटाले की खबर प्रकाशित की थी।

 

वर्ष 2019 में किया जाना था काम पूरा

परिवादी राम सिंह ने बताया कि 2018 में वार्ड क्रमांक 6 पर्वतीय कॉलोनी के महादेव पॉकेट की 15 लेन को आरएमसी एम-20 बनाने के लिए 42 लाख 36 हजार 236 रुपये व 47 लाख 48 हजार 656 रुपये के कार्यादेश आवंटित किया गया था और काम भी मिल चुका है। जिसे 2019 में पूरा किया जाना था, लेकिन इन 15 में से 14 लेन आज तक पूरी नहीं हो सकीं। आज भी 14 लेन में इंटरलॉकिंग टाइलें लगाई गई हैं। शिकायत में बताया गया कि जिन गलियों का निर्माण होना था उनमें आरएमसी का काम नहीं किया गया तो ठेकेदार को साइट के हिसाब से काम का भुगतान कैसे किया गया। आरोप है कि इस घोटाले को छुपाने के लिए महादेव पॉकेट की इन गलियों को फिर से पक्का करने के लिए 83 लाख 67 हजार 529 रुपये के वर्क ऑर्डर दिए गए।

इसकी शिकायत जनवरी में नगर निगम को दी गई थी, जिसे लेकर जांच शुरू की गई थी। आरोप है कि निगम के अधिकारियों ने ठीक से जांच नहीं की। इस मामले को एनबीटी ने उठाया और यह खबर 27 फरवरी को प्रमुखता से प्रकाशित की गई। स्थानीय विधायक नीरज शर्मा ने भी शिकायत की। अब सीएम फ्लाइंग घोटाले की जांच शुरू हो गई है। नगर निगम से दस्तावेज मांगे गए हैं।

 

nitin

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago