Categories: Faridabad

विकास कार्यों के पूरे होने की देरी पर भड़के केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, काम ना करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने के लिए कहा

शुक्रवार को सेक्टर-12 स्थित डीसी कार्यालय में जिला विकास समन्वय निगरानी समिति की बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर विकास कार्यों को पूरा करने में हो रही देरी को लेकर भड़क गए, उन्होंने काम नहीं करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट करने और नए टेंडर कराकर विकास कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए।

 

केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने दिए निर्देश

बता दे कि केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को विकास कार्यों में गुणवत्ता का ध्यान रखने के सख्त निर्देश दिए। काम के दौरान निर्माण सामग्री के सैंपल लेकर लैब से जांच कराएं। इसके साथ ही सभी परियोजनाओं को समय पर पूरा करें। गुर्जर ने सेक्टर-25 में खराब सड़कें, स्टॉर्म वाटर, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट व बेहतर सीवरेज व्यवस्था, लाइटिंग, सौंदर्यीकरण व जलापूर्ति के लिए ऐसे ठेकेदारों के ठेके जल्द से जल्द रद्द कर नए टेंडर जारी कर काम शुरू कर दिया है। पूरा करने के निर्देश, उन्होंने सख्त हिदायत दी है कि जो भी ठेकेदार विकास योजनाओं व परियोजनाओं को ठीक से पूरा नहीं कर रहा है, उस एजेंसी व ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट किया जाए।

 

30 जून तक मानसून की तैयारी करें

वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने मानसून की बारिश के दौरान जलभराव की तैयारियों को लेकर बिजली निगम, एमसीएफ, स्मार्ट सिटी, एचएसवीपी, शिक्षा, पंचायती राज विभाग सहित अन्य विभागों के प्रशासनिक व तकनीकी अधिकारियों को 30 जून तक तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए। विकास योजनाओं एवं परियोजनाओं में मुख्य रूप से बड़खल झील, भाखरी रोड पर एसटीपी, सेक्टरों की स्मार्ट रोड, एफएमडीए सभी 30 मीटर सड़कों पर स्लिप रोड बनाकर सभी चौकों के सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा करें और तिरंगा लाइट लगवाएं। साथ ही अगले दो दिन में पीडब्ल्यूडी बी एंड आर मंझावली पुल का निर्माण कार्य शुरू करने के आदेश दिए हैं। मानसून की बारिश से पहले टेंडर जारी कर नालों की सफाई कराएं। जिला विकास समन्वय निगरानी समिति की बैठक में बड़खल विधायक सीमा त्रिखा, फरीदाबाद विधायक नरेंद्र गुप्ता व तिगांव विधायक राजेश नागर ने कहा कि विकास कार्यों में अधिकारियों व ठेकेदारों की जवाबदेही तय की जाए।

nitin

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

7 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

3 months ago