Categories: Faridabad

अपने आप को फिट करने के लिए पीछे भाग रहे तोंद वाले पुलिसकर्मी

फरीदाबाद के अधिकांश पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया है। इसका कारण कोई घटना नहीं, बल्कि राज्य के गृह मंत्री अनिल विज का एक निर्देश है, जिसमें उन्होंने कहा था कि मोटे और भारी पेट वाले पुलिसकर्मियों को अब थानों और चौकियों पर तैनात नहीं किया जाएगा। इसके बाद अब कोई योग करने लगा है तो कोई जिम की तैयारी कर रहा है। कई लोगों ने वेट लॉस एक्सपर्ट की मदद लेने का फैसला किया है। गौरतलब है कि फरीदाबाद में कई ऐसे पुलिसकर्मी चौक-चौराहों, दफ्तरों, थानों और चौकियों पर ड्यूटी करते मिल जाएंगे, जिनका वजन ज्यादा है या उनका पेट मोटा है। उधर, पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने मोटे पुलिसकर्मियों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

 

गृह मंत्री ने क्या कहा है

बता दे कि गृह मंत्री अनिल विज ने गुरुवार को गृह विभाग को लिखित निर्देश जारी कर कहा था कि जिन पुलिसकर्मियों का वजन बढ़ रहा है, उन्हें पुलिस लाइन में ट्रांसफर किया जाए। पुलिसकर्मी अपनी फिटनेस का ध्यान रखें क्योंकि क्राइम कंट्रोल के लिए यह जरूरी है।

 

अनियमित जीवनशैली ठीक नहीं है

बता दे कि पुलिसकर्मियों की ड्यूटी ऐसी होती है कि कई बार उन्हें न तो समय पर खाना मिलता है और न ही आराम करने का मौका मिलता है। विशेषज्ञों का कहना है कि अनियमित जीवनशैली ठीक नहीं है। इससे उन्हें हाई बीपी और डायबिटीज हो जाता है। पुलिस विभाग में लोगों के इस तरह की बीमारियों के शिकार होने की शिकायतें आती रहती हैं।

 

हर सोमवार को परेड होती है

वहीं हर सोमवार को सेक्टर-30 पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों की परेड होती है। इसके बाद पुलिसकर्मी वीआईपी, दैनिक ड्यूटी और अपराधियों को अदालत में पेश करने में जुट जाते हैं। इन सबके बीच पुलिसकर्मी खुद को संभाल नहीं पा रहे हैं।

nitin

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago