Categories: FaridabadGovernment

हरियाणा रोडवेज में किए गए,  यात्रियों के लिए खास इंतजाम, जानिए पूरी खबर।

रोडवेज की नई बसों में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर खास इंतजाम किए गए हैं। साथ ही खास ध्यान भी रखा गया है।

अगर किसी भी तरीके से आपातकालीन परिस्थिति उत्पन्न होती है तो चालक और परिचालक के अलावा यात्री भी सुरक्षा की मांग कर सकते हैं। साथ ही उसको लेकर टाटा कंपनी की नई बसें जो कि कुछ दिन पहले ही आई हैं। उनमें कुछ खास इंतजाम किए गए हैं।

बल्लमगढ़ के बस डिपो को करीब डेढ़ महीने पहले ही टाटा कंपनी की तरफ से 25 नई बसें मिली थी। जिसको चलाने के लिए बुधवार को टाटा कंपनी ने अपनी ओर से टीम में रोडवेज के चालकों को ट्रेनिंग दी और साथ ही जिनमें उनको बस में मौजूदा सुरक्षा उपकरणों के साथ-साथ तकनीकी खराबी आने पर क्या करना चाहिए। इसके बारे में भी बताया गया।

बस जहां एक लॉन्ग रूट पर चलने के लिए तैयार है, वहां पर यात्रियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। इसका ध्यान रखते हुए टाटा कंपनी ने इस बार की नई बसों में खास इंतजाम और आरामदायक सीटें लगाए हैं। वहीं दूसरी और यात्रियों कर्मचारियों को सुरक्षा का खास ध्यान भी रखा गया है।

अगर किसी यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की आपात स्थिति हो जाती है तो चालक ट्रेन के पास लगे हुए सारे बटन को भी दबा सकता जिसके बाद पूरी बस में सारे में बचेगा और आवाज सुनाई देगी जिससे यात्री सतर्क हो जाएंगे और सुरक्षित समय पर बाहर निकाले जा सकते हैं। इसके अलावा बस में एक आपातकालीन खिड़की को भी बनाया गया जिससे यात्रियों को सुविधा प्रदान की जाएगी।

टाटा कंपनी की तरफ से दी गई इन 25 नई बसों में मुख्य द्वार के साथ-साथ यात्रियों को हर एक सीट के ऊपर हेल्प का लाल बटन लगा हुआ मिलेगा जिसको किसी भी तरह की मदद के तौर पर दबा सकते है और कभी यात्रा के दौरान यात्री की हालत खराब हो जाती है, लेकिन सफर के दौरान चालक तक आवाज नहीं पहुंच पाती तो वह इसलिए उस बटन को दबाकर मदद ले सकता है।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago