Categories: Faridabad

फरीदाबाद सेक्टर 85 की सड़कों का हाल हुआ बदतर,  जान जोखिम में दिखने लगी सरिया, जाने पूरी खबर।

सेक्टर 85 की पूरी प्राणायाम सोसाइटी को जाने वाली सीमेंटेड रोड जगह-जगह से बदतर हो चुकी है। आलम यह है कि मुख्य सड़क के बीचो-बीच से बाहर निकला हुआ है। इसे आए दिन वहां वाहन चालक घायल होते हुए नजर आ रहे हैं इससे संबंधित सोसायटी के लोगों ने बिल्डर और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण अधिकारियों को शिकायत दी, लेकिन किसी भी प्रकार की कोई ना ही सुनवाई हुई ना ही किसी भी प्रकार की सड़क की कोई भी मरम्मत की गई।

सेक्टर 85 एडोर और बीपीटीपी के लोगों का कहना है कि यहां 10 से अधिक हाईराइज सोसाइटी है, जबकि प्लांटेड 506 सोसाइटीज है, जिसमें हजारों लोग रहते हैं, लेकिन यहां के लिए सड़क नहीं है। पूरी प्रणाम सोसायटी के लोगों ने पैसा इकट्ठा करके यहां की मुख्य सड़क को बनवाया था, लेकिन अब वह बदहाल है सड़क के बीचो-बीच सरिया निकलने की वजह से आए दिन लोग घायल होते हैं।

बड़े बीपीटीपी ए ब्लॉक में लोगों कहना है कि सोसाइटी की डिवाइडिंग रोड ही नहीं है। यहां रोड के नाम पर केवल बड़े-बड़े गड्ढे हैं और साथ ही इसको जोड़ने वाली रोड पर चलना खतरे से खाली नहीं है। एडोर और बीपीटीपी में रहने वाले लोगों कहना है कि यहां की सड़क का मामला दो बिल्डरों और एक विभाग के बीच फंसा हुआ है।

लोगो का कहना है कि जब वो बीपीटीपी बिल्डर को शिकायत करते हैं तो ऐडोर बिल्डर का मामला बताता है और अगर बिल्डर बीपीटीपी बिल्डर का मामला बताता है। जबकि यहां की रोड का कुछ हिस्सा एचएसवीपी के अंदर आता है। लेकिन कोई भी सुनवाई नहीं है। इसे सोसायटी के लोगों में विभागीय अधिकारियों के खिलाफ रोष बढ़ रहा है।

बीपीटीपी सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रोहित मोहन का कहना है कि यह सड़क हमारे अंदर नहीं आती है। बीपीटीपी ए ब्लॉक के लोगों को मेंटेनेंस चार्ज देना बंद कर दिया है। हम सोसायटी आरडब्लूए को देने के लिए तैयार है। इसके बाद भी अगर लोग नहीं मानते हैं तो हम उन्हें कांट्रेक्टर दे सकते हैं, लेकिन वह सीधे कांटेक्ट को पैसा दे और काम करवाया। हमारा कोई लेना-देना नहीं होगा।

वही बीपीटीपी के निवासी प्रफुल्ल शर्मा का कहना है कि पूरी प्राणायाम सोसाइटी के प्रवेश द्वार की मुख्य सीमेंटेड रोड इस कदर टूटी हुई है। किस तरह बाहर निकल आया है। इससे कई वाहन चालक घायल भी हो चुके हैं। रोड के ऊपर सरिया का भाग कटवाने के लिए कहा तो बिल्डर ने अपना पल्ला झाड़ लिया।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

6 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago