Categories: FaridabadGovernment

फरीदाबाद के अधिकारियों की लापरवाही, भुगतान भुगत रहे हैं 50 हजार वाहन, हाईवे का हाल बुरा, जानें पूरी खबर।

अंजरोन्धा चौक पर जलभराव से मुक्ति के लिए वर्षा के पानी की निकासी लाइन डालने का काम चल रहा है। फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा  कार्य किया जा रहा है। यहां चौक पर चल रहे 3 और 10 से 12 फुट की खुदाई कर मिट्टी के ढेर लगा दिए हैं। इस वजह से यातायात प्रभावित हो रहा है तो मैं दिन से काम भी पूरा नहीं हो सका है और ना ही मिट्टी के ढेर को हटाया गया। अधिकारियों की लापरवाही की वजह से अजरौंदा चौक से जुड़े नीलम रेलवे पुल पर दिनभर वाहन देखते हुए चलते हैं। पुल पार करने में 20 मिनट लग जाते हैं। तपती दुपहरी में बाइक सवार पसीने से तरबतर हो जाते हैं।अंजरोंदा चौक से रोज 50,000 वाहन आवागमन करते हैं।

ऐसी लापरवाही पहली बार नहीं बल्कि एफएमडीए बार-बार करता हुआ नजर आता है। सबसे पहले उन्होंने शहर की तीन प्रमुख सड़कों का निर्माण शुरू किया था। हाईवे को बाईपास से जोड़ने वाली कोर्ट रोड वाईएमसीए और सेक्टर 15, 16 की  सड़क इन तीन सड़कों की एक बार में ही खुदाई कर डाली। इसमें बाईपास की ओर से हाईवे पर जाने वाले वाहन चालक परेशान हो गए। वाहन का दबाव सेक्टर 12 15 को विभाजित करने वाली सड़क पर आ गया। चारों और जाम लगने लगा। किरकिरी हुई तो सड़क का निर्माण तेजी से किया गया।

अब एक साथ इन तीनों सड़क का कार्य शुरू कर दिया गया है। इसमें बड़खल रेलवे पुल सड़क की मरम्मत दूसरा सेक्टर 15 15ए सड़क के निर्माण और अंजरोंदा चौक से लेकर सेक्टर 15ए तक वर्षा के पानी निकासी की पाइप लाइन डालना तीनों ही काम में लेटलतीफी है। बड़खल पुल की सड़क का काम चलते हुए 2 महीने होने को आ रहे हैं, लेकिन अभी भी पूरा नहीं हो सका।

स्कूल से गुजरने वाले वाहन चालक अब वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने पर मजबूर है। सर 15 15ए ही सड़क का काम बड़ी धीमी गति से चल रहा है। वह मुख्य सड़क के इसलिए अब वाहन चालक सेक्टरों के अंदर से होकर गुजरने पर मजबूर है। ऐसा ही हाल अंदर चौक का है जहां पर अंजरौंदा चौक नर्सरी और एसीपी यातायात कार्यालय एवं सेक्टर 15ए को जाने वाली सड़क के मुहाने पर खुदाई की हुई है।

15 दिन से मेनहोल बनाने का काम चल रहा है, लेकिन अभी तक पूरा नहीं हुआ है। इस वजह से जो मिट्टी के ढेर सरक पर पड़े हुए हैं, उसे वाहनों की रफ्तार रुक गई है। सबसे अधिक दिक्कत एनआईटी से हाईवे की ओर जाने वाली लाइन पर हो रही है। जैसे ही वाहन हाईवे पर पहुंचते हैं और ओल्ड फरीदाबाद की ओर जाने के लिए मुन्ने लगते हैं तो मिट्टी का ढेर आ जाता है। इससे सड़क संकरी हो गई है। एक एक वाहन रेंग रेंग कर चलता है।

एफएमडीए के कार्यकारी अभियंता अंकित भारद्वाज का कहना है कि तीनों जगह मेनहोल बन रही इसलिए समय अधिक लग रहा है जो मिट्टी पड़ी है, वह खुदाई में वापस डाली जाएगी। इसलिए उसे उठाया नहीं जा सकता। साथ ही इस मिट्टी को सड़क से हटाकर कही ओर करा देंगे, जिससे वाहन चालकों को परेशानी नहीं होगी।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने आयोजित किया ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता

विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु दृढ़ संकल्प को मन,वचन व कर्म से निभाते हुए विभिन्न…

3 weeks ago

भाजपा को पूरी ताकत से लाओ, क्षेत्र की तस्वीर बदलने का काम मेरा : ओल्ड फरीदाबाद विधानसभा प्रत्याशी विपुल गोयल

भारतीय जनता पार्टी के फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने…

1 month ago

काॅलोनियों के विकास की फाइल दबा कर बैठ गई भाजपा सरकार: NIT 86 कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा

रविवार को एनआईटी से कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा ने जवाहर काॅलोनी डबुआ काॅलोनी मेन रोड…

1 month ago

चुनाव में वोट काटने वालों से रहें सावधान: नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा का गांव फतेपुर तगा पहुंचने…

1 month ago

अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी ने मनाया 78 वा स्वतंत्रता दिवस

स्वतंत्रता दिवस की 78 वीं वर्षगांठ पर "अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी" द्वारा आजादी के गर्व का…

2 months ago

हरियाणवी छोरो ने विदेशी धरती पर किया भारत का नाम रोशन, हॉकी में आया मेडल

पेरिस ओलंपिक गेम्स में भारत अपना परचम लहराता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में…

2 months ago