फरीदाबाद में शिकायत के पांच महीने बाद भी हाल खराब, सड़कें हुई जर्जर, घूमते रहते हैं बेसहारा पशु, जाने पूरी खबर।

बढ़खल पाली रोड के नजदीक बस सेक्टर 48 की गिनती वीआईपी सेक्टरों में आती है। मगर सुविधाओं के अभाव में वहां के हालात स्लम से भी बदतर है। सड़के जर्जर है सीवर और बारिश का पानी जमा हुआ है। कई जगहों पर कचरे और गोबर के ढेर लगे हैं। सेक्टर 48 आरडब्ल्यू ने इस वर्ष जनवरी में इन समस्याओं के मुद्दे पर निगम आयुक्त कार्यालय में शिकायत दी थी।

तीन दिन पहले फिर आरडब्ल्यू की टीम ने अधीक्षण अभियंता ओमवीर सिंह तथा कार्यकारी अभियंता ओमदत्त से मिलकर समस्याओं के समाधान की मांग की है। अब तो कोई सुधार नहीं किया गया है। बड़खल रोड में जैसे ही सेक्टरों में प्रवेश करते हैं तो गोबर के ढेर लगे हुए दिखाई देते हैं। दिल्ली वाली मस्जिद के पिछले हिस्से में जाएं तो, वहां की सड़कें जर्जर हाल में है। हैरानी की बात यह है कि आरडब्ल्यू के अध्यक्ष टीएन सिंह तथा महासचिव शीशपाल कंबोज कई बार जाती जनप्रतिनिधियों से भी मिल चुके हैं। पर कोई सुनवाई नहीं।

नगर निगम के वरिष्ठ निरीक्षक विशन तेवतिया का कहना है कि सेक्टर 48 में नियमित रूप से सफाई अभियान चल रहा है। किसी क्षेत्र में अगर कोई कमी है तो उसे दूर किया जाएगा। बेसहारा पशुओं को गौशालाओं तक पहुंचाया जाएगा।

आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष पीएन सिंह का कहना है। मकान नंबर 70 से लेकर 181 तक वाले रास्ते को देखें तो सड़क की बहुत बुरी हालत है। निकलना मुश्किल हो रहा है। शिकायत के बाद भी नगर निगम अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

क्षेत्र के निवासी श्याम सुंदर गोयल का कहना है कि यहां जलभराव की भी समस्या गंभीर है। कई जगह पर सीवर का पानी जमा हुआ है। नियमित रूप से सीवर लाइनों की सफाई नहीं होती।

क्षेत्र निवासी रफी अहमद का कहना है कि हमारे सेक्टर में जगह-जगह बेसहारा पशु घूमते रहते हैं। पशुओं को गौशालाओं तक पहुंचाना जरूरी है।

कार्यकारी अभियंता ओम दत्त का कहना है कि सेक्टर 48 आरडब्लूए की कुछ शिकायतें आई है। सड़क का एस्टीमेट बनाना है। पेयजल आपूर्ति में सुधार किया जा रहा है। मोटर की मरम्मत कराई जाएगी।

क्षेत्र निवासी सुभाष धवन का कहना है कि पूरे सेक्टर में जगह-जगह कचरा फैला हुआ है। नियमित रूप से सफाई नहीं होती। कई बार शिकायत की है परंतु कोई समाधान नहीं।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago