Categories: FaridabadGovernment

फरीदाबाद में लोगों ने वाहनों के खिलाफ चलाया अभियान, सड़कों पर गलत ढंग से पार्क किए गए वाहन बन रहे है जानलेवा, जाने पूरी खबर।

सड़क पर गलत तरीके से पार्क किए गए वाहन जानलेवा बन रहे हैं। रविवार को भी रात में हाईवे पर गलत तरीके से पार किए गए ट्रक से टकराकर मोटरसाइकिल सवार युवक की मौत हो गई। सड़क पर खड़े वाहनों से टकराकर वाहन चालकों की मौत का पहला मामला नहीं है। आए दिन इस तरह की दुर्घटनाएं होती रहती है। ट्रैफिक पुलिस इनके खिलाफ अभियान चलाने व जप्त करने का दावा भी करती है। मगर इन वाहनों के खड़े होने पर लगाम नहीं लग पा रही है।

हाईवे के साथ ही केजीपी पर भी हादसे हो रहे हैं। पुलिस ने शहर को जाम व दुर्घटना से मुक्त कराने के लिए नो एंट्री अभियान चलाया है। इनमें भारी वाहन चालकों को स्पष्ट निर्देश है कि सुबह शाम पीक आवर में रहकर में प्रवेश ना करें। हाईवे या किसी अन्य सड़क किनारे भारी वाहन खड़े करने पर भी पाबंदी है। साथ ही इसके बावजूद ऐसे वाहन चालकों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।

वाहन गलत जगह पार्क किए जाते हैं। शहर में बड़ी संख्या में औद्योगिक इकाई है। इनमें माल लाने ले जाने वाले बड़े वाहनों को उनके चालक अक्सर सड़क किनारे गलत तरीके से वाहन पार्क करते हैं। दिन में इनसे ज्यादा समस्याएं नहीं होती। मगर रात में ना तो पार्किंग लाइट जलाई जाती है। ना ही आसपास बैरिकेड लगाया जाता है। तेज रफ्तार में आ रहे वाहन चालक इन वाहनों को देख नहीं पाते और टकरा जाते हैं।

हाईवे पर जगह-जगह वानखेड़े दिखाई देते हैं। बाईपास पर भी कई जगह से वाहन दिखाई दिए जाते हैं। बाटा मोड़ के आसपास सेक्टर 56 ओल्ड फरीदाबाद, मुजेसर, सराय सेक्टर 25 एनएचपीसी चौक के आसपास सेक्टर, 12, 15 की डिवाइडिंग रोड, मेवला महाराजपुर बल्लभगढ़ जैसी तमाम जगहों पर ऐसे वाहन दिखाई देते हैं।

हाईवे पर गलत तरीके से पार्क किए गए एक ट्राला से टकराकर बाइक सवार युवक की मौत हो गई है। मृतक की पहचान गांव अल्लिका का पलवल के रहने वाले 28 वर्षीय त्रिलोकचंद के रूप में की गई है। पुलिस का कहना है कि हाईवे पर गलत तरीके से ट्राला पार करने वाले चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मृतक के चाचा संजीत ने बताया कि उनका भतीजा बल्लभगढ़ मेट्रो में नौकरी करता था।

संजीव जेसीबी कंपनी में नौकरी करते थे। छुट्टी होने पर दोनों अलग-अलग बाइक से आगे पीछे निकलते थे। रात 9:00 बजे वे अपनी बाइक से घर लौट रहे थे। त्रिलोकचंद आगे था। संजीत उसके पीछे चल रहा था। हाईवे पर जागीरो मोड़ के पास सड़क किनारे काला खेड़ा था। अंधेरा होने के कारण त्रिलोकचंद की बाइक ट्राला से टकरा गई।

वहा पर पार्किंग लाइट नहीं जल रही थी। टक्कर इतनी तेज थी की त्रिलोकचंद ने जो हेलमेट पहना था वो भी चकनाचूर हो गया था।  संजीत राहगीरों की मदद से उसे अस्पताल लेकर पहुंचा, वहा पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने ट्राला को कब्जे मे ले लिया है और चालक की तलाश जारी हैं।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago