Categories: FaridabadGovernment

फरीदाबाद के इस नाले में पानी नहीं, गोबर, कूड़ा और पॉलिथीन भरा है। जाने पूरी खबर।

मुल्ला होटल से लेकर मस्जिद चौक की तरफ जाने वाले रास्ते पर बने नाले का पानी बरसात के समय ओवरफ्लो होकर सड़कों पर जाम हो जाता है। ऐसे में यह समझ नहीं आ रहा कि सड़क नाला है या नाला सड़क है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस नाले का पानी महीने में 15 दिन बाद और फ्लोर होता है, लेकिन इसका स्थानीय समाधान अभी तक नहीं किया गया। वैसे गुड़गांव जाने वाले लोग इस रास्ते का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में मानसून आने वाले नगर निगम अधिकारी अभी तक लापरवाह है।

एस जी एम नगर में रहने वाले ने बताया कि मुल्ला होटल से मस्जिद की तरफ जाने पर उल्टे हाथ की तरफ एक बड़ा नाला गुजर रहा है। इससे एसजीएम नगर का पानी डबुआ होते हुए गोंछी नाले में गिरता है। लोगों ने बताया कि मुख्य नाला हमेशा जाम रहता है जिसके कारण गंदा पानी रास्ते पर आ जाता है। इस रास्ते पर हर रोज 5000 के करीब वाहन चालक गुजरते हैं। कुछ डेयरी संचालक सीधे नाले में गोबर को डाल देते हैं, जिसे नाला ओवरफ्लो हो जाता है। इसकी वजह से इसके कारण कई बार अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है, परंतु इसका कोई भी समाधान नहीं किया गया।

थोड़ी सी बारिश के बाद 60 फुटा रोड और एयरफोर्स रोड गंदे नाले में तब्दील हो जाती है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि सड़क के दोनों तरफ के नालों की सफाई नहीं होती। कई जगह नाले काफी संकरे हैं। सफाई करने वाली जेसीबी ठीक से नालों की सफाई नहीं करती है। इसके लिए बरसात के दिनों में दिक्कत होती है। यह दोनों नाले इस इलाके के बड़े नाले हैं। जब आगे से नाले की सफाई नहीं होगी तो पानी आगे नहीं जा पाएगा और सड़क पर जमा हो जाएगा।

एयरफोर्स रोड थाने निवासी इंदिरा कैनाल की कई जगहों पर नालों की गंदगी के कारण कूड़ा पड़ा हुआ है। एयरफोर्स रोड के नालों की सफाई ढंग से नहीं की जाती। इसलिए बरसात में पानी नाले की बजाए सड़कों पर बहता है। इस कारण इस रोड पर 2 फुट तक पानी जमा हो जाता है।

मुल्ला होटल के स्थानीय निवासी योगेश का कहना है कि व्यापार के काम से गुड़गांव हफ्ते में दो-तीन बार जाना होता है। जब भी बरसात हो जाती है तो वह मस्जिद चौक की तरफ से नहीं जाते हैं। उन्हें नेशनल हाईवे से होते हुए बडकल से होकर जाना पड़ता है क्योंकि मुल्ला होटल से लेकर मस्जिद चौक रोड पर इतना पानी नाले का भर जाता है कि उसमें बाइक चलाना संभव ही नहीं है।

PEHCHAN FARIDABAD

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago