Categories: FaridabadSpecial

नगर निगम करोड़ों के घोटाले की जांच हुई शुरू , जाने अब क्या होगा ?

हरियाणा प्रदेश का सबसे पुराना नगर निगम फरीदाबाद शहर का ही है लेकिन इन दिनों ऐसा लगता है घोटालों में भी फरीदाबाद का नगर निगम नंबर वन है ।
ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि पिछले कुछ दिनों पहले भी निगम का करोड़ों का घोटाला सामने आया था जिसका खुलासा पार्षदों ने मिलकर किया था ।

नगर निगम करोड़ों के घोटाले की जांच हुई शुरू , जाने अब क्या होगा ?

क्षेत्र में बिना काम किए ठेकेदार को करोड़ों की पेमेंट मामले की जांच सोमवार को शुरू कर दी गई । मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस खबर को प्रकाशित करने के बाद बड़े बड़े अफसर तुरंत जाग उठे।

8 जुलाई को पहचान फरीदाबाद की टीम ने भी इस मुद्दे पर खबर लगाई और इसके बाद पार्षद दीपक चौधरी से भी बात की जिस वार्तालाप में उन्होंने बताया कि उन्होंने इस समस्या को लेकर अन्य पार्षदों के साथ मिलकर सरकार को ज्ञापन सौंपा है और कार्यवाही की मांग की है।

इस कमेटी के हेड चीफ इंजीनियर ठाकुर लाल शर्मा ने जांच के लिए सोमवार को पार्षदों सहित एक मीटिंग की और पूरी जानकारी प्राप्त की इस दौरान पार्षदों ने सारी बातें बताई और कहा कि जिस काम का भुगतान ठेकेदार को हुआ है वह जमीन पर हुए ही नहीं है चीफ इंजीनियर ने तुरंत अकाउंट ब्रांच से पेमेंट की डिटेल मांगी और पार्षदों को कहा कि वह हर एक वर्ड में जाकर ठेकेदार की किए कार्यो को भी देखें ताकि इसकी रिपोर्ट कमिश्नर को सौंपी जा सके।

इस वार्तालाप के दौरान पार्षद दीपक चौधरी दीपक यादव महेंद्र सरपंच कपिल नागर सुरेंद्र अग्रवाल ने आरोप लगाते हुए कहा इस साल 2017 से 2019 तक के जनरल फंड के जिन कामों के नाम पर पेमेंट दिया गया है वह काम हुए ही नहीं है ।

कुल 10 वार्डों में एक ही ठेकेदार की तीन कंपनियों के नाम से विकास कार्यों का पेमेंट किया गया है यह जानकारी हमने अपनी खबर में 8 जुलाई को अपने दर्शकों तक पहुंचाएं और पार्षद दीपक चौधरी से बात करने के बाद इस मामले की पूरी जानकारी भी हासिल की।

लेकिन हम नगर निगम फरीदाबाद के ठेकेदार जिन्होंने घोटाला किया है उनकी खैर नहीं क्योंकि सरकार अब इस मुद्दे को लेकर गंभीर रूप से कार्यवाही कर रही है सोमवार को सभी पार्षद जांच के लिए चीफ इंजीनियर ठाकुर लाल शर्मा के कार्यालय में मौजूद थे और ठाकुर लाल शर्मा ने आश्वासन देते हुए कहा कि इन सभी कार्यों की फिजिकल वेरिफिकेशन भी करेंगे ताकि सच्चाई सबके सामने आ सके और कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जा सके।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी ने मनाया 78 वा स्वतंत्रता दिवस

स्वतंत्रता दिवस की 78 वीं वर्षगांठ पर "अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी" द्वारा आजादी के गर्व का…

3 weeks ago

हरियाणवी छोरो ने विदेशी धरती पर किया भारत का नाम रोशन, हॉकी में आया मेडल

पेरिस ओलंपिक गेम्स में भारत अपना परचम लहराता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में…

1 month ago

फरीदाबाद विधानसभा 89 में नारकीय जीवन जी रहे है लोग : सुमित गौड़

कांग्रेसी नेता ने हनुमान नगर की गली में जाकर लिया समस्याओं का जायजाफरीदाबाद। ओल्ड फरीदाबाद…

1 month ago

बीजेपी और जेजेपी छोड़कर करीब 20 नेताओं ने भी थामा कांग्रेस का दामन

फर्जी सर्वे, प्रचारतंत्र और इवेंटबाजी की हवा से फुलाए गए बीजेपी के गुब्बारे की हवा…

1 month ago

गुडग़ांव-फरीदाबाद के लोगों से मिले प्यार का सदैव ऋणी रहूंगा : राजबब्बर

कांग्रेस नेता एवं पूर्व महापौर अशोक अरोड़ा के पुत्र भारत अरोड़ा रविवार को गुडग़ांव से…

1 month ago

फरीदाबाद नगर निगम में 200 करोड़ के घोटाले का जवाब बीजेपी को देना ही होगा – दीपेन्द्र हुड्डा

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आज बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में अग्रवाल धर्मशाला चावला कालोनी से बस…

1 month ago