Categories: Religion

ब्राह्मण वोट बैंक की राजनीति को लेकर गरमाई यूपी की सियासत, सपा ने भगवान परशुराम को लेकर किया ये दावा

ब्राह्मण वोट बैंक की राजनीति को लेकर गरमाई उत्तर प्रदेश की सियासत, सपा ने किया यह दावा। ब्राह्मण वोट बैंक की राजनीति के लिए समाजवादी पार्टी के दावा कर रही है कि यूपी में ब्राह्मणों की सबसे ज्यादा काम सपा यानी समाजवादी पार्टी ने किया है।

इसी बात का दम भरते हुए सपा ने यह निर्णय लिया है कि वह भगवान परशुराम की प्रतिभा लगाकर ब्राह्मणों का सम्मान और अधिक बढ़ाएगी। बताया जा रहा है कि परशुराम राम की प्रतिमा यूपी की सबसे ऊंची और भव्य होगी।

ब्राह्मण वोट बैंक की राजनीति को लेकर गरमाई यूपी की सियासत, सपा ने भगवान परशुराम को लेकर किया ये दावा

इसकी ऊंचाई 108 फिट होगी और ये लखनऊ में लगाई जाएगी। समाजवादी पार्टी ने इसके लिए काम भी शुरू कर दिया है। प्रतिमा के लिए समाजवादी पार्टी के नेता जयपुर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि परशुराम चेतना पीठ ट्रस्ट के तहत प्रतिमा का निर्माण किया जाएगा।

इस भव्य और विशाल मूर्ति को बनाने के लिए देश के बड़े मूर्तिकार अर्जुन प्रजापति का अटल जी की मूर्ति बनाने वाले राजकुमार से बातचीत की जा रही है। जानकारी के मुताबिक प्रतिमा समाजवादी पार्टी के चंदे से बनाई जाएगी।

एसपी का दावा है कि ये यूपी में भगवान परशुराम की सबसे बड़ी प्रतिमा होगी। समाजवादी पार्टी के इस कदम को यूपी की ब्राह्मण सियासत में मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ समय से ब्राह्मण वोट बैंक को लेकर तमाम पार्टियों में रस्साकसी शुरू हो गई है.। विकास दुबे कांड और उसके बाद पुलिस की कार्रवाई काे लेकर ब्राह्मणों में कथित नाराजगी की बातें सामने आईं।

कांग्रेस पार्टी भी लगातार इस मुद्दे पर आक्रामक है और प्रदेश में तमाम घटनाओं को ब्राह्मणों से जोड़ा जा रहा है। वहीं, समाजवादी पार्टी ने भी अपने दिग्गज ब्राहमण नेताओं को कमान सौंप दी है।

गौरतलब, महीनों पहले यूपी में कुछ इस तरह की घटनाएं दर्ज की गई थी जहां दो बुजुर्ग ब्राह्मणों को पुलिस की उपस्थिति में भीड़ ने मार-मार कर लहूलुहान कर दिया था। जिसके बाद दोनों ब्राह्मणों की मौत हो गई थी।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago