Categories: Faridabad

फरीदाबाद में नशे से जुड़ी सभी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के पुलिस कमिश्नर ने दिए आदेश ।

फ़रीदाबाद : पुलिस कमिश्नर श्री सिंह ने कार्यालय सैक्टर 21 में मीटिंग के दौरान सख्त निर्देश देते हुए कहा कि गांजा, अफीम, चरस, शराब, एन.डी.पी.एस का सेवन करने वालो व बैचने वालो, चेन स्नैचिंग और अवैध हथियार रखने वाले व अवैध रैनिवल करने वालो पर कसे शिकंजा आरोपियों के खिलाफ क़ानूनी कार्यवाही कर भेजे जेल ।

उन्होंने कहा थाना प्रबंधक अपने क्षेत्र के लोगो को सड़क दुर्घटना में घायल लोगो की मदद करने व साइबर ठगी से बचने के बारे में जागरुक करे । लोगो के घरो में काम करने वाली मेड/सहायक के साथ मीटिंग करके उनकी समस्याओ के बारे में पता करे, कहीं ऐसा न हो कि उनका शोषण किया जा रहा हो, काम अधिक व तनख्वाह कम दी जा रही हो, उनके स्वास्थय व खान-पान ठीक है की नहीं।

फरीदाबाद में नशे से जुड़ी सभी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के पुलिस कमिश्नर ने दिए आदेश ।

इसके साथ ही प्लेसमेंट एजेंसी वालो ने या घर के मालिक ने उनका पुलिस वेरिफिकेशन करवाया है की नहीं, इत्यादि चेक करे । उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करे की प्लेसमेंट एजेंसी वाले व घर के मालिक मेड/सहायक को दास न समझे, दासप्रथा लागू ना हो।

श्री सिंह ने मीटिंग के दौरान कहा कि थाना प्रबन्धक अपने थाना क्षेत्र के जिम्मेवार अधिकारी है, अपराध पर अंकुश लगाने के लिए नाका ड्यूटी, रात्रि गस्त, बैंक ड्यूटी, मार्किट ड्यूटी इत्यादि अपने विवेकानुसार लगा सकते है । श्री सिंह ने कड़े शब्दों में कहा कि किसी भी थाना क्षेत्र मे सज्ञेंय अपराध अंकुश लगाएं, अगर किसी के थाना क्षेत्र मे कोई भी सज्ञेंय अपराध होता है तो रहे कार्यवाही के लिए तैयार ।

पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने कहां की सड़क दुर्घटना में घायल लोगो को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाने के लिए लोगो को जागरुक करे ताकि घायल की जान बचाई जा सके । श्री सिंह ने कहां की चाहे लोग मन्दिर, मस्जिद, चर्च, गुरुद्वारा इत्यादि धार्मिक स्थलों पर जाऐ या ना जाए ये उनकी इच्छा है लेकिन किसी की जिन्दगी बचाने के लिए सड़क दुर्घटना में घायल को तुरंत अस्पताल जरुर पहुचाये । घायल को अस्पताल पहुँचाने वाले से कोई पूछताछ नहीं की जाऐगी।

पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने बतलाया की सभी थाना प्रबन्धक व चौकी प्रभारी खुद व अपने बीट पुलिस कर्मियों के द्वारा अपने- अपने क्षेत्र में लोगो को साईबर क्राईम के बारे मे जागरुक करे उन्हें बताये कि अगर किसी के फोन पर अनजान व्यक्ति किसी भी तरह का ऑफर का मैसेज या कोई लिंक, व्हाट्सएप पर भेजता है तो भेजे गए लिंक को ना खोले ठगी का शिकार हो सकते है, के.वाई.सी. के नाम पर कॉल करने वाले ठग से, बैंक से सम्बंधित किसी भी तरह की जानकारी साझा ना करे।

पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने थाना प्रबंधको को सख्त निर्देश कहते हुए कहा की सोसाइटी के प्रधान से मीटिंग करे और उन्हें निर्देश दे कि सोसाइटी में चौकीदार रखे, बाउंसर नही । सुरक्षा के लिए पुलिस है । बाउंसर के द्वारा सोसाइटी के लोगो में दहशत न फैलाए, शांति भंग ना करे।

पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने सफाई के बारे में सभी पुलिसकर्मीयों को हिदायत दी की सभी की वर्दी साफ़ सुथरी हो, नाखुन कटे हो, बाल छोटे हो और थाना, चौकीयों में रहने की जगह साफ रखे । खुद की व रहने की जगह की सफाई अत्यंत जरुरी है।
पुलिस प्रवक्ता

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 days ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago