मुस्लिम बाहुल्य देश इंडोनेशिया की राजकुमारी ने इस्लाम त्याग कर अपना लिया हिन्दू धर्म

बच्चा – बच्चा यह जानता है कि सनातन धर्म से प्राचीन धर्म इस दुनिया में कोई नहीं है। सनातन मात्र धर्म नहीं लोगों को ज़िंदगी सीखाने का रास्ता भी है ,इंडोनेशिया के जावा द्वीप के शहर योग्याकार्ता के सुल्तान के व्यक्तित्व को सियासी और रूहानी रूप से ताक़तवर माना जाता है। इंडोनेशिया ऐसा मुस्लिम देश जहां की राजकुमारी ने सनातन धर्म को अपना लिया है।

इंडोनेशिया के तो इंडो से ही पता लगा सकते हैं कि यहां लोग सनातन को मानते होंगें। यहां की राजधानी जावा की राजकुमारी कानजेंग राडेन महेन्द्रानी है। राजकुमारी ने पूरे विधि विधान से सनातन धर्म को अपनाया है।

मुस्लिम बाहुल्य देश इंडोनेशिया की राजकुमारी ने इस्लाम त्याग कर अपना लिया हिन्दू धर्म

इस्लाम धर्म सभी जगह आतंकवाद के लिए मशहूर हो गया है। राजकुमारी का कहना है कि इंडोनेशिया का तो मूल धर्म ही सनातन है उन्हें धर्मांतरण नहीं किया है बल्कि वह मातृ धर्म में लौट आई हैं। दुनिया में किसी भी कोने में आप जाएंगे आपको सनातन की पहचान मिल जाएगी। राजकुमारी का कहना है कि हिंदू धर्म को अपनाने से पहले ही वह हिंदू मंदिरों में पूजा अर्चना करने अकेली न जाया करती थी।

भारत में भले ही सनातन धर्म के भगवान राम को काल्पनिक कहा जाता हो, लेकिन दुनिया में राम नाम एक एहसास है। राजकुमारी का शुद्धिकरण 17 जुलाई 2017 में ही हो गया था। पुजारी भगवान पुत्रनाथ स्वामी ने पूरी प्रक्रिया को पूरी विधि संपन्न किया था। राजकुमारी का कहना है कि वह बाली में आश्रम बनाएगी जो बाली जावा और नुसनत्रा संस्कृति को आपस में जुड़ेगा।

विश्व का सबसे प्राचीन और सबसे बड़ा धर्म सनातन है, और सनातन धर्म को अपनाने के बाद राजकुमारी का कहना है कि वे बेहद खुश हैं और वह अपने भाई के आभारी हैं जो उन्होंने राजकुमारी को हिंदू धर्म अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया। राजकुमारी ने अपने पूरे परिवार को धन्यवाद दिया है कि उनके निर्णय को परिवार ने मान्यता दी।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago