ऑनलाइन गाड़ी खरीदने से पहले पढ़ ले यह खबर, बदल सकता है आपका मन

भारत में और हरियाणा में लगातार ठग के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। लोगों के बीच ऑनलाइन शॉपिंग का चलन काफी बढ़ गया है, लेकिन OLX से सामान खरीदने वाले लोगों के लिए एक बुरी खबर है। हरियाणा के मेवात से सटे उत्तर प्रदेश और राजस्थान के लुटेरे आपको अपना शिकार बना सकते हैं। लगातार बढ़ते जा रहे अपराध इन सभी पर लगाम लगाना ज़रूरी है।

ओएलएक्स हो या कोई भी ऑनलाइन साइट हम सभी को सतर्कता दिखानी चाहिए। गत समय से मेवात, मथुरा और भरतपुर से सटे इलाकों में इन लुटेरों के अड्डे विकसित हो रहे हैं।

ऑनलाइन गाड़ी खरीदने से पहले पढ़ ले यह खबर, बदल सकता है आपका मन

कोरोना वायरस के कारण बहुत से लोगों की नौकरियां दाँव पर लग गई हैं। जनवरी से सितंबर के बीच ओएलएक्स के जरिए गाड़ी की फरोख्त में फ्रॉड के 450 मामले सामने आ चुके हैं। इसलिए साइबर क्राइम, गुरुग्राम ने ठगों से बचने के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

हरियाणा हो या दिल्ली सभी जगह ठगी लगातार बढ़ती जा रही हैं। लोग ऑनलाइन शॉपिंग करना ही पसंद करते हैं आज कल। चाहे कोई नई चीज खरीदना हो या फिर कोई पुरानी। इतना ही नहीं समय बचाने के लिए लोग हर छोटी से बड़ी चीज ऑनलाइन से ही खरीदना शुरू कर दिया है। अगर आप भी ओएलएक्स ऑनलाइन साइट से वाहन खरीदने जा रहे हैं तो जरा सावधान हो जाए, क्योंकि ओएलएक्स पर है ठगों और लुटेरों का कब्जा है।

जैसे – जैसे महामारी के मामले बढ़ते जा रहे हैं वैसे – वैसे आपको बता दें कि ‘सबका नंबर आएगा’ ये टैग लाइन थी ‘जामताड़ा’ वेब सीरीज की, जिसको बदमाशों ने हकीकत में इस्तेमाल किया था जामताड़ा से ही भारत में सबसे अधिक साइबर क्राइम होते हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago