Categories: Uncategorized

Lockdown के बाद नाई से शेविंग या कटिंग कराने से पहले पढ़ लें ये न्यूज़

Lockdown के बीच कुछ शर्तों के साथ दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है। केन्द्र सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, अब गैर जरूरी सामान की दुकानें खोली जा सकती है। इस दौरान कुछ शर्तों का सख्ती से पालन करना होगा। नॉन हॉटस्पॉट इलाकों में सैलून और पार्लर भी खोले जाने की इजाजत दी गई है। ऐसे में कई लोग कटिंग और शेविंग कराने सैलून जाएंगे। सैलून जाने से पहले सभी लोगों को एक बार इस खबर को जरूर पढ़ना चाहिए।

खरगोन जिले के एक ही गांव में 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एक ही गांव के 6 लोगों को कोरोना संक्रमित होने से गांव में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि गांव के एक नाई ने यह संक्रमण फैला है। दरअसल, खरगोन के बड़गांव में एक नाई ने एक ही संक्रमित कपड़े से कई लोगों की कटिंग और शेविंग कर दी। एक ही कपड़े का इस्तेमाल होने से कोरोना का संक्रमण लोगों मे फैलता रहा। इस बारे में पता चलते ही गांव की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं।

Image by Shameer Pk

एक ही संक्रमित कपड़ा डालकर बना दी हजामत

बड़गांव में नाई ने एक ही कपड़े से कई लोगों की कटिंग और शेविंग कर दी, जिससे उसी गांव के 6 लोग संक्रमित हो गए. गुरुवार रात को 6 पॉजिटिव केस आने के बाद शुक्रवार सुबह 3 और पॉजिटिव केस आए हैं. सुबह जिन लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई, उनमें से दो गोगांवा और एक खरगोन शहर के थे.

Image by jacqueline macou

बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले एक युवक इंदौर से गांव आया था। उसने एक नाई के यहां दाढ़ी बनवाई थी। जबकि इस युवक के पहले से ही सैंपल जांच के लिए गए हुए थे। जिसकी बाद में रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसका इलाज भी हुआ और वह ठीक होकर घर भी पहुंच गया था।

Image by harshul6

वहीं, जिन लोगों ने भी नाई के यहां पहुंचकर दाढ़ी-कटिंग बनवाई थी या जो इसके संपर्क में आए थे उनमें से भी पांच अप्रैल को 26 लोगों के सैंपल लिए गए थे जो जांच के लिए भेजे गए थे। उसमें से 17 लोगों की रिपोर्ट पहले ही नेगेटिव आई थी जबकि 9 लोगों की रिपोर्ट गुरुवार की रात आई। रिपोर्ट में छह लोगों में कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई है।

Image by Devanath

गौरतलब है कि खरगोन जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 60 हो गई। जिले में दो दिन में 19 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दो अलग-अलग आई रिपोर्ट में गुरुवार को 9 पॉजिटिव केस पाए गए, इनमें से छह एक ही गांव के निकले।

Image by Devanath

बता दें कि शुक्रवार शाम तक भारत में 23 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के केस हो चुके हैं जिनमें से 700 से ज्यादा मौतें हो गई हैं. कोरोना संक्रमण के बाद 4 हजार सात सौ से ज्यादा लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं.

इस खबर में प्रयुक्त सभी फ़ोटो (प्रतीकात्मक) हैं

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

5 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago