ऐसे फरार हुआ जेल से कैदी, फ़िल्म से मिली थी ट्रेनिंग,आरोपी के भागने से पुलिस प्रशासन हैरान

अपराधियों का दिमाग कुछ अलग तरीके से ही चलता है। इसी कारण वो कोई भी क्राइम करने से पहले सोचते नहीं है कि आगे क्या होता है। माना जाता है कि जितना किसी अपराधी का दिमाग काम करता है उतना आम इंसान का नहीं करता है।

जब भी कोई व्यक्ति कई क्राइम करता है तो उसको सजा देकर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाया जाता है ताकि अकेला रहकर वो सुधर सके।लेकिन ऐसे कई मामले सामने आए है जिनमें कई अपराधी सलाखों से पीछे ही जेल से भाग गए है।

ऐसे फरार हुआ जेल से कैदी, फ़िल्म से मिली थी ट्रेनिंग,आरोपी के भागने से पुलिस प्रशासन हैरान

वहीं कुछ अपराधी ऐसे शातिर होते है कि जो अपने दिमाग से ऐसा काम कर जाते है कि आम इंसान सोच भी नहीं सकता। जी हां ऐसा ही एक मामला हम आपको बताने जा रहे है जहां एक कैदी अपने शातिरगिरी से जेल से फरार हो गया। हाल ही में चीन का एक कुख्यात ड्रग डीलर जेल से फरार हो गया। उसे मौत की सजा सुनाई गई थी।

इस कैदी ने जेल में अपने बैरक से सौ फीट गहरी एक सुरंग खोद डाली। सबसे ख़ास बात ये कि ये सुरंग अपराधी ने एक छोटे से स्क्रूड्राइवर से खोद दी। जेल से भागने का ये तरीका इस अपराधी ने कहीं और से नहीं बल्कि एक फिल्म से सीखी थी। पुलिस के अलावा जेल प्रशासन भी इसे देखकर हैरान है।

बता दे मामला चीन के जकार्ता से सामने आया, जहां जेल में बंद एक चीनी ड्रग ट्रैफिकर ने सौ फीट लंबी सुरंग खोदकर जेल से भागने में सफलता पाई। अपराधी की पहचान काय चंगपन के रूप में हुई। उसे 2017 में मौत की सजा सुनाई गई थी।

उसे 110 किलो ड्रग्स के साथ पकड़ा गया था। लेकिन अब वो फरार हो चुका है। वहीं ड्रग डीलर ने इस स्क्रूड्राइवर से 50 सेंटीमीटर पतला एक रास्ता बनाया और इसी के जरिये जेल के बाहर नाले तक जाकर भाग गया। आरोपी को सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से देखा गया जिसमें वो एक नाले से आराम से बाहर निकल कर फरार हो गया है।

वहीं पुलिस के मुताबिक आरोपी को सुरंग बनाने में तकरीबन 6 महीने का समय लगा। आरोपी के ऐसे शातिर दिमाग को देख कर सब हैरान हैं।

आखिर ये दिमाग आरोपी के मन आया कहां से तो आपको ये भी बता दे The Shawshank Redemption नाम की फिल्म जिसमें कुछ इसी तरह से मिलता जुलता है। इस फिल्म में भी एक अपराधी इसी तरह भाग निकला था।

Pehchan Media

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

4 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago