Categories: Uncategorized

जजपा पर बढ़ा मंत्रिमंडल में नए मंत्रियों को शामिल करने का दबाव

जजपा पर बढ़ा मंत्रिमंडल में नए मंत्रियों को शामिल करने का दबाव केंद्र में मंत्रिमंडल विस्तार के लिए अटकलें तेज़ हो गई है र विवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली पहुंच केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य का जायजा भी लिया।

गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने से पहले वह राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष से भी मिले। इस मुलाकात के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर कोई चर्चा नहीं की गई।

 जजपा पर बढ़ा मंत्रिमंडल में नए मंत्रियों को शामिल करने का दबाव

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मंत्रिमंडल विस्तार बरोदा उपचुनाव और केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार के बीच में अटक गया है। हालांकि जजपा पर मंत्रिमंडल में नए मंत्रियों को शामिल करने का दबाव है, लेकिन तकनीकी तौर पर गठबंधन सरकार में यह संभव नहीं है कि बरोदा उपचुनाव से पहले विस्तार किया जा सके।

इसका एक कारण यह भी बताया गया है कि बरोदा उपचुनाव इस बार भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल है। वहां की जनता के सामने गठबंधन सरकार को यह वादा भी करना होगा कि मंत्रीपद बरोदा को मिल सकता है। इसके अलावा केंद्र में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी अटकलें चल रही हैं। नड्डा की टीम के विस्तार के बाद अब कुछ मंत्रियों को केंद्र की कैबिनेट में भी किया जाना है।

जजपा पर बढ़ा मंत्रिमंडल शामिल करने का दवाब

ऐसे में हरियाणा प्रभारी रहे डा. अनिल जैन को केंद्रीय मंत्री बनाए जाने की चर्चा है। इसके अलावा हरियाणा से भी एक दो मंत्री केंद्रीय कैबिनेट में शामिल किए जा सकते हैं। सारे समीकरणों पर गौर करने के बाद ही सूबे में मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में सोचा जाएगा।

अक्टूबर में घोषित होगी प्रदेश कार्यकारिणी

फिलहाल मुख्यमंत्री की केंद्रीय नेताओं से संगठन को लेकर बातचीत हुई है। सूत्रों के मुताबिक हरियाणा के लिए नए प्रभारी की नियुक्ति भी की जानी है। प्रदेश के संगठन मंत्री सुरेश भट्ट का भी उत्तराखंड जाना तय माना जा रहा है। प्रदेश कार्यकारिणी भी अक्तूबर में घोषित होनी है। इसके अलावा भी कई मसले हैं जिसको लेकर सीएम की राष्ट्रीय नेताओं से विस्तार से बात हुई है। सोमवार सुबह को मुख्यमंत्री चंडीगढ़ पहुंचेंगे।

बीजेपी का दूसरा कार्यकाल होने के कारण केंद्रीय नेताओं के संगठन को मजबूत बनाने पर जोर

हरियाणा में प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा अक्तूबर में होनी है। प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ के साथ मुख्यमंत्री की इस संदर्भ में विस्तार से बात हो चुकी है। भाजपा सरकार का हरियाणा में यह दूसरा कार्यकाल है। इसलिए केंद्रीय नेताओं ने संगठन को मजबूत करने पर जोर दिया है। यह माना जा रहा है कि प्रदेश कार्यकारिणी में होने वाले बदलाव बहुत अहम होंगे। जल्द ही धनखड़ की नई टीम का एलान होगा।

deepika gaur

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago