Categories: Public Issue

पीपीई किट पहन कर जाए सेक्टर 16 की सड़क पर ,देखे कैसा है मंजर..

एक तरफ पूरा विश्व कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से ग्रस्त है वही दूसरी और सड़को पर चल रहे निर्माण कार्य के कारण उड़ रही धुल से लोग बीमार हो रहे है। ऐसा ही मंजर कुछ सेक्टर 16 का है ,जिसे फरीदाबाद के विकसित सेक्टरों में गिना जाता है। उस सेक्टर की सड़क की ऐसी हालत देखकर आप हैरान रह जायेंगे।

पीपीई किट पहन कर जाए सेक्टर 16 की सड़क पर ,देखे कैसा है मंजर..

बता दे की सेक्टर 16 की सड़क जो विभिन्न सेक्टरों को एक साथ जोड़ती है ,उस सड़क पर धूल उड़ने के कारण लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।उड़ती धुल के कारण बीमारिया भी फेल रही है। लेकिन प्रशासन का इस और कोई ध्यान नहीं जा रहा है बल्कि सेक्टर 16 की रोड से बहुत सरे सेक्टरों की रोड जुड़ती है अधिक संख्या में लोगो की इस मार्ग से आवाजाही होती है।

उड़ती धुल के कारण लोगो को सेक्टर 16 के मार्ग से आवाजाही में दिक्कत हो रही है। सड़क किनारे रह रहे लोग उड़ती धुल से काफी परेशान है ,उनका कहना है की मकान की नियमित रूप से साफ सफाई न की जाये तो एक घंटे में मिटटी की मोटी परत जम जाती है। बहुत बार प्रशासन को शिकायत करने के बाद भी इस पर कोई कार्येवहि नहीं की जा रही है। 24 घंटे इस सड़क से वाहनों की आवाजाही होती है लेकिन फिर भी प्रशासन का इस और कोई ध्यान नहीं जा रहा है।

भारी मात्रा में धुल उड़ने के कारन सड़क पर लम्बा जाम भी लग्ग जाता है ,जिसकी वजह से लोगो को आवाजाही में काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है। उड़ती धुल न ही सिर्फ सडको पर जाम का कारन बन रही है बल्कि बड़ी बिमारिओ को भी जमन दे रही है। चिकित्सको का कहना है की उड़ती धुल बहुत साडी बिमारिओ को जमन देती है ,उड़ती धुल के कारन स्किन एलर्जी ,साँस लेने में दिक्कत अथवा काफी ऐसी समस्या है जो इसके कारन पनपती है।

सड़क पर धुल उड़ने के कारण लोगो ने मॉर्निंग और इवनिंग वॉक करना ही बंद कर दिया है ,क्युकी वाक की जाती है अपना स्वस्थ ठीक रखने के लिए लेकिन जब वॉक करने से और भी बीमारिया पनप सकती है तो लोग वॉक करने से बेहतर घर में योग करना ज्यादा सही समज रहे है। लेकिन सवाल यह उठता की कब तक इसी तरह से लोग उड़ती धुल के कारन परेशान होते रहेंगे ?कब तक लोग प्रशासन की इस लापरवाही का सामना करते रहेंगे ?

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago