अगर आप है ऋषि कपूर के जबरेे फैन , तो बताएं इनमें से कितनी बातें जानते है आप ।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर अब हमारे बीच नहीं रहे ।67 साल की उम्र में ऋषि कपूर ने अंतिम पल बिताए । कपूर जी कई दिनों से बीमार थे इसलिए वे आज 30 अप्रैल जब को बीमारी से जंग हार गए । कपूर जी अपने समय में रोमांस के राजा थे , कई लड़कियां उनकी दीवानी थी । उनके सामने उनका बेटा भी अभी कुछ नहीं है ।

जानकारी के लिए बता दें कि ऋषि कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘ मेरा नाम जोकर ‘ से की थी लेकिन एक हीरो का किरदार उन्होंने ‘ बॉबी ‘ फिल्म में निभाया था । जिसमे उनके साथ डिंपल कपाड़िया अभिनेत्री ने फिल्म बनाई थी ।

ऋषि कपूर ने अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के साथ भी कई फिल्में बनाई है । एक समय पर इन दोनों की जोड़ी की चर्चा पूरे देश में थी । बाद में माधुरी ने उनके बेटे के साथ एक फिल्म में भी काम किया था ।
आज कल के अभिनेता हॉट लुक पाने के लिए क्या क्या नहीं करते , लेकिन ऋषि कपूर केवल एक स्वेटर से हॉट दिखा करते थे ।अपने भी यदि उनकी फिल्में देखी होंगी तो अक्सर वो स्वेटर में ही दिखेंगे ।

ऋषि कपूर ने बॉलीवुड के साथ कई ब्रिटिश फिल्मों में भी काम किया । उनमें से एक बेहतरीन फिल्म थी ‘डोंट स्टॉप ड्रीमिंग ‘

ऋषि कपूर को अपनी पहली फिल्म ‘ बॉबी ‘ के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया ।फिल्मी करियर के 25 साल पूरे होने के बाद उन्हें अगला अवॉर्ड मिला ।

आपको बताना चाहेंगे कि नीतू सिंह की मां को अपनी बेटी का ऋषि कपूर से मिलना बिल्कुल पसंद नहीं था । जब भी नीतू सिंह ऋषि के साथ घूमने जाया करती तो उनके भाई को उनके साथ भेजा जाता था , क्योंकि नीतू की मम्मी उन्हें अकेले नहीं जाने देती ।
अपने ओपिनियन में ईमानदार होने के कारण सोशल मीडिया पर उन्हें कभी कभी ट्रोल भी होना पड़ता था ।

ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी बॉलीवुड कि चर्चित शादियों में से एक है ।लेकिन उन्होंने अपनी किताब में लिखा था कि वे एक पारसी लड़की से प्यार करते थे ।उन्होंने बताया था कि उस पारसी लड़की का नाम यास्मीन मेहता था । ये बात उनकी बॉबी फिल्म आने से पहले की है ।

The Body

ऋषि कपूर आखरी बार ‘द बॉडी’ फिल्म में इमरान हाशमी के साथ नज़र आए । इस फिल्म में उन्होंने इमरान हाशमी के साथ काम किया था । फिल्मी जगत में ऋषि कपूर ने अपनी पहचान इतिहास के पन्नों में दर्ज कर ली है । लेकिन इस भू लोक में को आता है उसे एक दिन जाना ही होता है ।बुधवार देर रात तबियत खराब होने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। गुरुवार की सुबह उन्होंने आखरी सांस ली।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago