Pehchan Faridabad
Know Your City

अपने फ़ैन को ही जीवनसाथी बना बैठे ये बॉलीवुड सितारे, 6ठी वाली अपने फैन्स के दिलों पे करती है राज

अगर आपकी शादी उसी से हो जो आपका क्रश हो, जिसे आप अपना जीवन साथी बनाना चाहते हो तो कितना अच्छा होगा लेकिन ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है जिसे उसका क्रश मिल गया हो। अगर बॉलीवुड की बात करें तो अक्सर यही देखने को मिलता है कि बॉलीवुड स्टार किसी नामी-गिरामी और पैसे वाले व्यक्ति से ही शादी करते हैं लेकिन बॉलीवुड में कुछ स्टार ऐसे भी मौजूद हैं जिन्होंने अपने ही फैंस से शादी की है।

जी हां शायद आप ये बात नहीं जानते होंगे लेकिन ये सच है की बहुत से एक्टर एक्ट्रेस ने अपने चाहने वालों से ही शादी रचा ली और आज के समय में अच्छा जीवन व्यतीत कर रहे है।

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार और सायरा बानो 11 अक्तूबर 1966 को शादी के बंधन में बंधे थे। आपको बता दे जब सायरा 12 साल की थी तब से उनका क्रश दिलीप कुमार पर था और क्रश प्यार में बदल गया जब दिलीप कुमार ने खुद प्रोपोज़ कर दिया।

दिलीप कुमार और सायरा बानो के बीच 22 साल उम्र का फासला है। आज के समय में दिलीप का सायरा बहुत ही अच्छे से ख्याल रखती है। जिससे उनका प्यार साफ नजर आता है।

राजेश खन्ना और डिम्पल कपाड़िया की शादी की खूब चर्चा हुई। राजेश खन्ना ने 1973 में खुद से 15 साल छोटी डिंपल कपाड़िया से शादी की थी। बता दे गुजराती गर्ल डिंपल कपाड़िया की राजेश खन्ना से पहली मुलाकात अहमदाबाद के नवरंगपुरा स्पोर्ट्स क्लब में हुई थी।

राजेश खन्ना 70 के दशक में नवरंगपुरा स्पोर्ट्स क्लब के प्रोग्राम में बतौर चीफ गेस्ट आए थे। यहीं पर उनकी मुलाकात डिंपल से हुई और काका पहली नजर में ही उनके दीवाने हो गए थे। दोनों के बीच अफेयर के बाद शादी हो गयी। यह जोड़ी सिर्फ 9 ही सालों तक चली लेकिन डिम्पल राजेश के अंतिम वक्त में भी उनके साथ दिखीं।

मुमताज एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिनकी खूबसूरती किसी को भी अपना दीवाना बना सकती है। बिज़नेस टाइकून मयूर माधवानी उस समय एक ऐसे भाग्यशाली फैन थे, जिसे उस समय के सबसे बड़े स्टार से शादी करने का मौका मिला था। मयूर और मुमताज की शादी 29 मई, 1974 को हुई थी।

शोभा कपूर का सपना था जितेंद्र जी से शादी करना और उन दिनों वो ब्रिटिश एयरवेज़ में एयर होस्टेस थी। जितेंद्र उन दिनों (1966) के दौरान स्ट्रगलिंग एक्टर थे और 1972 तक शोभा उनकी गर्लफ्रेंड रहीं। फाइनली साल 1974 को जितेंद्र से उनकी शादी हो गयी।

उस समय ईशा देओल के चर्चे लगभग हर जगह हुआ करते थे। और भरत त्ख्तानी उस वक्त महज़ 13 साल के थे। एक दूसरे से दोनों की बचपन से ही जान-पहचान थी लेकिन इस पहचान का अंजाम इतना आगे बढ़ जयगा किसी ने सोचा नही था। बातें आगे बढ़ते बढ़ते साल 2012 में ही दोनों ने शादी कर ली।

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के फैन्स की लिस्ट में भारतीय मूल के ब्रिटिश बिजनेसमैन राज कुंद्रा का भी नाम शामिल हैं। इनकी पहली मुलाकात लंदन में हुई थी।

उस समय शिल्पा परफ्यूम ब्रांड एस-2 का प्रमोशन कर रही थीं। राज ने इस ब्रांड के प्रमोशन में शिल्पा की मदद की थी। फिर दोनों की नजदीकियां बढी और दोनों ने साल 2009 में शादी कर ली।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More