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ऑनलाइन समस्याओं का त्वरित हो समाधान, बैठक में अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

ऑनलाइन समस्याओं का त्वरित हो समाधान, बैठक में अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश ,,सोमवार को उपमंडल अधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपमंडल अधिकारी अपराजिता ने सभी विभागों को आदेश देते हुए कहा

कि अब विभागों के अधिकारी प्रत्येक बृहस्पतिवार तक सरल केंद्रों पर आई विभाग से संबंधित शिकायतों का निपटान ऑनलाइन करना सुनिश्चित करेंगे।

एसडीएम अपराजिता ने अधिकारियों को सीएम विंडो सरल केंद्रों पर आई शिकायतों के संबंध में भी बताया। उन्होंने यह भी कहा कि विभागों के अधिकारी ऑनलाइन आई शिकायतों का निपटान

ऑनलाइन करने के लिए एनआईसी के अधिकारियों कर्मचारियों से तालमेल बनाकर सरकार द्वारा जारी की गई समय अवधि के अनुसार निर्धारित समय पर ही पूरा करें।

एसडीएम अपराजिता ने कहा कि डिजिटल टेक्नोलॉजी के माध्यम से सरकार आमजन को डिजिटल बनाने का प्रयास कर रही है ऐसे में अधिकारियों और कर्मचारियों को जरूरत है

कि सरकार द्वारा दिए गए मशवरे का ठीक से पालन किया जाए तभी कहीं जाकर आमजन का सरकार द्वारा बनाए गए हर नियम पर भरोसा जताना आसान हो पाएगा।

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन शिकायतों पर गौर ना फरमाने के कारण कहीं ना कहीं आमजन का भरोसा सरकार और सरकार के द्वारा चुनिंदा अधिकारियों व कर्मचारियों से खत्म होता हुआ दिखाई दे रहा है।

बैठक में समाज कल्याण, जिला विकास एवं पंचायत, महिला एवं बाल विकास, एमसीजी, खाद्य एवं आपूर्ति, राजस्व विभाग सहित सभी कार्यालयों के अधिकारियों को शामिल किया गया। बैठक में आए विभिन्न अधिकारियों ने ऑनलाइन शिकायतों का निपटारा करने संबंधी परेशानी और समाधान करने की संबंधी परेशानी और समाधान करने से हेतु सुझाव किए।

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