Pehchan Faridabad
Know Your City

मॉर्डन अंदाज़ में विद्यार्थियों को शिक्षा प्रदान कर रहा है स्मार्ट सिटी का मॉर्डन गुरकुल एकलोन इंस्टिट्यूट

बदलते वक्त को जरूरत है मॉर्डन गुरुकुल की जिसमे समय के साथ तकनीकी बदलाव जरूर हुए हो लेकिन शिक्षा दीक्षा वही पुराने गुरुकुल जैसी हो। जिसके लिए अब छात्र छात्राओं को मिलो दूर जाने की जरूरत नहीं है

क्योंकि उन्हें एक मॉडर्न गुरुकुल की शिक्षा और नए टेक्नोलॉजी के माध्यम से एकत्रित किए जाने वाला ज्ञान एकलॉन इंस्टीट्यूट प्रदान कर रहा है। एकलॉन इंस्टीट्यूट उच्च पेशेवर योग्यता और अखंडता के इंजीनियरों का उत्पादन करने के उद्देश्य से गुणवत्तापूर्ण तकनीकी शिक्षा प्रदान करवाता है।

वहीं छात्रों की मूल और रचनात्मक सोच को इतना तेज करने में विश्वास रखता है कि उनके नवीन के साथ लागत प्रभावी व्यावसायिक समाधान प्रदान करें।

जिसके बलबूते पर एक मजबूत भारत के निर्माण में मदद हो सके। साथ ही विचारों, निकटवर्ती और सफल औद्योगिक / व्यावसायिक घरानों के अन्य तकनीकी संस्थानों के साथ मिलकर अनुसंधान और विकास को बढ़ावा देने सक्षम हैं।

वहीं इस इंस्टीट्यूट में छात्रों को खेल, सह पाठयक्रम और गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता हैताकि छात्र छात्रों के संचार कौशल, टीम भावना, प्रबंधकीय क्षमताओं और नेतृत्व गुणों को विकसित किया जा सके।

उक्त इंस्टिट्यूट का उद्देश्य छात्रों को जागृत और जिम्मेदार नागरिकों के रूप में विकसित कर लोगों के बीच समझ, शांति और सद्भाव के पुलों का निर्माण करने के लिए प्रतिबद्ध करना है।

एकलॉन इंस्टीट्यूट की विशेषताएं

अगर हम एकलॉन की विशेषताओं की बात करे तो उसमे भी इस कॉलेज ने अपनी अलग पहचान बनाई है। उच्च शैक्षिक स्तर के साथ अनुसाशन यहां देखने को मिलता है 10 मेरिट होल्डर मई 2018 में रहे. वही योग्यता और अनुभव प्राप्त शिक्षक द्वारा विद्यार्थियों को शिक्षित किया जाता है।

जीवन कौशल कार्यक्रम के तहत पर्सनलटी डेवेलपमेंट पर भी काम किया जाता है। होनहार छात्रों को पढ़ने में दिक्कत ना हो उसके लिए छात्रवृति भी दी जाती है साथ ही बच्चो को 100 प्रतिशत प्लेसमेंट दिया जाता है कॉलेज को एक तरीके से मॉर्डन गुरुकुल कहा जा सकता है।

एकलॉन की खूबियों को और बढाती है यहाँ की प्रयोगशाला और हजारो किताबो से भरपूर यहाँ का पुस्कालय कक्ष। उत्कृष्ट खेल की सुविधा भी उपलब्ध है लड़कों और लड़कियों के लिए अलग-अलग हॉस्टल बनाया गया है

इंस्टिट्यूट में उपलब्ध है यह सभी कोर्सेज

पाठ्यक्रम बी टेक – कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग (सीएसई) इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग (ईसीई) मैकेनिकल इंजीनियरिंग (एमई) सिविल इंजीनियरिंग (सीई) एम टेक – कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग (सीएसई) मैकेनिकल इंजीनियरिंग (एमई) प्रबंधन छात्रों का प्रबंधन। कंप्यूटर अनुप्रयोग के बैच।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More