Pehchan Faridabad
Know Your City

OMG: अंबानी से टाटा तक, इतने करोड़ के घर में रहते हैं ये 5 बड़े बिजनेसमैन

भारत के ये बड़े बिज़नेस मेन कितने करोड़ के घर में रहते है, आइए जानते है, दरअसल पैसा क्या नहीं कर सकता है कहा जाता है कि पैसा भगवान नहीं होता तो भगवान से कम भी नहीं होता। एक बार को इंसान, इंसान के बिना रह सकता है लेकिन पैसे के बिना जीवन गुजारना बहुत ही मुश्किल है

क्योंकि पैसा ही वो चीज़ है लगभग हर चीज़ खरीदी जा सकती है। पैसों के दम पर ही चीज़े बनती है बिगड़ती है। पैसों के दम पर ही लोग अमीरी और गरीबी को आंकते है। अब से पहले कई हजार वर्षों पहले हम जाए इतिहास के पन्ने की पलटने की कोशिश करें तो कहा जाता है

पहले इंसान इंसान का आंकलन उसके ज्ञान से करता था न कि उसपर मिलने वाले धन से करता था और यही कारण हुआ करता था पहले राजा महाराजा पूरे धन दौलत शोहरत को छोड़कर ऋषि मुनियों के पास जंगल में कुटिया में जाया करते थे और उनसे आशिर्वाद लेते थे उनसे दिशा अपने जीवन की समझने की कोशिश करते थे।

यानी ज्ञान को तवज्जों दी जाती थी लेकिन आज जहां पैसा है वहां सब कुछ है ऐसा माना जाता है। इसी के चलते आज आपको कैच ऐसी नामचिन्ह दिग्गज हस्तियों के बारे में, ऐसे टॉप बिज़नेस मेन के बारे में बताने जा रहे जो भारत में रहते है और कितने करोड़ के मकान में रहते है वो हम आपको बताएंगे।

मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और सबसे अमीर भारतीय मुकेश अंबानी लगभग 12 हजार करोड़ रुपए की खूबसूरत 27 मंजिला एंटीलिया में रहते हैं। ये रॉयल लाइफस्टाइल से रहते है। फोर्ब्स के मुताबिक, इनके घर की कीमत 2 बिलियन डॉलर ( लगभग 12 हजार करोड़ रुपए) है।

अनिल अंबानी

अनिल मुंबई के मसहूर पाली हिल में रहते हैं। यह बिल्डिंग 66 मीटर ऊंची है। अनिल अंबानी के घर की कीमत 5 हजार करोड़ रुपए है। रतन टाटा को जानते ही होंगे आप। भारत के टॉप बिजनेस टाइकून में शामिल किए जाते हैं। रतन टाटा मुंबई के कोलाबा में समुद्र के किनारे एक आलीशान बंगले में रहते हैं।

रतन टाटा

उनके घर के आकार और प्रकार को देखने के बाद बंगला शब्द भी छोटा लगने लगेगा। सफेद रंग की इस रॉयल बिल्डिंग को रतन टाटा ने अपने सपनों के हिसाब से सजवाया है।

गौतम सिंघानिया

रेमंड ग्रुप के चेयरमैन और एमडी गौतम सिंघानिया का जेके हाउस मुंबई के ब्रीचकैंडी पर स्थित है। बता दें कि ये देश का दूसरा सबसे ऊंचा बंगला है। जिसकी कीमत लगभग 7100 करोड़ रुपया है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More